खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क

चन्दौली। भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से चार सूत्रीय मांगों को लेकर जिला मुख्यालय पर बुधवार को प्रदर्शन किया गया। चार सूत्री मांगों के लिए ज्ञापन राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम को संबोधित करते हुए मांग पत्र जिलाधिकारी चंदौली को सौंपा गया। इस दौरान धरनारत शिक्षकों ने पुरानी पेंशन बहाली, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को नियमित करने आदि मांगों के लिए धरना दिया। इस अवसर पर अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ जनपद चंदौली के जिला महामंत्री मनोज पांडे के नेतृत्व में इस धरना का आयोजन किया गया।

पुरानी पेंशन सभी कर्मचारियों का अधिकार है इसे तत्काल लागू किया जाय – मनोज पांडेय

इस अवसर पर मनोज पांडे ने कहा कि पुरानी पेंशन सभी कर्मचारियों का अधिकार है और इसे तत्काल लागू करने की मांग की। उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष चंदौली श्री आनंद कुमार पांडे ने कहा कि सभी शिक्षक समाज को संगठित होकर आंदोलन के माध्यम से अपनी मांगों को सरकार तक पहुंचाने का काम करना चाहिए।





Indian Primary Teachers Association 

प्रत्येक समस्याओं के निवारण के लिए सदैव तत्पर

मंच के माध्यम से उन्होंने कहा कि वे शिक्षक समाज के प्रत्येक समस्याओं के निवारण के लिए सदैव तत्पर रहने का आश्वासन दिया।उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के जिला मीडिया प्रभारी व आदर्श शिक्षक बलराम पाठक ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पुरानी पेंशन मिलने तक यह संघर्ष अनवरत ही जारी रहेगा और प्रत्येक शिक्षक को इस आंदोलन को मजबूत करने के लिए सहयोग की अपील की। उन्होंने अपने संगठन के माध्यम से इस आंदोलन के लिए हर एक प्रकार के सहयोग का आश्वासन देते हुए कहा कि उनका संगठन शिक्षक समाज के प्रत्येक पल में सहगामी है। उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ जनपद चंदौली के कोषाध्यक्ष शशिकांत गुप्ता ने वर्तमान समय के लिए इस आंदोलन को और मजबूत करने का आवाहन किया। उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ जनपद चंदौली के संगठन मंत्री अजय कुमार सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की इस आंदोलन के माध्यम से प्रत्येक कर्मचारी को अपने हक के लिए सदैव ही संघर्ष के लिए तत्पर रहने को कहा। सभा के अंत में शिक्षक समाज द्वारा धरना स्थल से जिला अधिकारी कार्यालय तक पैदल मार्च करते हुए अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए जिला अधिकारी चंदौली को सौंपा गया । इस अवसर पर अध्यापक समाज से संजय सिंह शक्ति,अच्युतानंद त्रिपाठी ,मदन तिवारी ,राकेश पांडे अनिल पांडे, अध्यक्ष जय सिंह ,मयंक मौर्य ,आनंद मिश्र ,ज्योति प्रकाश, मनोज सिंह, सुनील सिंह इत्यादि अध्यापक बंधु एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।Khabari Post News