खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क

चहनियां ‚चन्दौली। पर्यावरण संरक्षण और रक्तदान जागरूकता को लेकर बृजनन्दनी कॉन्वेंट स्कूल, चहनियां में नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन हुआ।प्रेरणा कला मंच और मानव रक्त फाउंडेशन के तत्वावधान में जागरूकता अभियान तहत बृजनन्दनी कॉन्वेंट स्कूल परिसर और चहनियां चौराहे पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन हुआ। साथ ही स्कूल से चौराहे तक एक रैली भी निकाली गई। स्कूल के बच्चों ने जागरूकता अभियान में बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया।

बच्चों ने तमाम स्लोगन बनाकर लोगों को जागरूक किया। कार्यक्रम के दौरान बृजनन्दनी ग्रुप ऑफ स्कूल्स के डायरेक्टर डॉ अखिलेश अग्रहरि ने बताया की दुनिया का सबसे बड़ा दान जो मैं समझता वो रक्तदान है जो मानव रक्त फाउंडेशन ये बहुत ही अच्छी मुहिम की शुरुवात है हम बहुत नजदीक से इसका सामना भी किया हु शायद जागरूकता की कमी ही रहा होगा मैं स्वयं नियमित रक्तदाता हैं। रक्तदान से सेहत पर कोई फ़र्क नही पड़ता, बल्कि आप रक्तचाप, ब्लड सुगर जैसी बीमारियों से बचा रहते है।

मानव रक्त को लैब में नही बनाया जा सकता। एक यूनिट रक्तदान से तीन जिंदगियां बचाई जा सकती है संस्था के माध्यम से लगातार जनजागरूकता की मुहिम चलाया जा रहा


आज हमारे विद्यालय के सभी बच्चे को इस जागरूकता रैली में जाने का अवसर मिला व इतना अच्छा नुक्कड नाटक जिसके माध्यम से समाज में जागरूकता किया गया ये बहुत ही खूबसूरत पल रहा चहनिया में इस जनजागरूकता से काफी अच्छा प्रभाव पड़ेगाा। प्रेरणा कला मंच के इस शानदार कार्यक्रम के लिए बधाई।वही मानव रक्त फाउंडेशन के संस्थापक सदस्य अतुल जायसवाल ने कहा कि मानव रक्त को लैब में नही बनाया जा सकता। एक यूनिट रक्तदान से तीन जिंदगियां बचाई जा सकती है संस्था के माध्यम से लगातार जनजागरूकता की मुहिम चलाया जा रहा आज हमारे स्कूल के बच्चो के माध्यम से पहली बार चंदौली जनपद के चहनिया में ये जागरूकता मुहिम की शुरुवात छात्र छात्राओं के साथ किया गया आने वाले कुछ ही वर्षों के बाद ये बच्चे रक्तदान करने के लिए सबसे पहले आगे आएंगे वही हमारे ग्रामीण क्षेत्रो में भी काफी इसका प्रभाव पड़ेगा और ज्यादा से ज्यादा लोगो की इसमें हिसा लेना चाहिए पर्यावरण प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन की विकट समस्या हमारे सर पे है। प्रेरणा कला मंच के कलाकारों ने अपने अभिनय से बताया कि बिना पर्यावरण संरक्षण के मानव अस्तित्व को बनाए रखना असम्भव है।शुरुवात संस्था के संथापक एडवोकेट अबू हासिम जी ने किया व धन्यवाद ज्ञापन प्रधानाचार्या दीपानिता चक्रवर्ती ने किया।


इस अवसर पर फादर एंटो,मुकेश झंजरवाला,अजय,सुजीत,अजीत,रंजित,मनोज, अनिल श्रीवास्तव, अतुल जयसवाल, राजीव यादव, प्रेम पाल, विशाल सिंह, आलोक सिंह, ओमप्रकाश, वाचस्पति पांडेय, सुजित पाठक, दीना नाथ, तेरस, कुँदन सिंह, मीरा पाल, रूबी सिंह, सलमा बेगम, सिमरन, नितिन, धनंजय यादव, रीना सिंह आदि लोग उपस्थित रहें।