रिटायर्ड फौजी ने गाजीपुर में दुल्लहपुर क्षेत्र के शिवपुर (सोईया) गांव में शुक्रवार को आबादी की जमीन पर कब्जे को लेकर बवाल में एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी । विवाद में कई लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
गाजीपुर ।
दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के शिवपुर ग्राम सभा में भूमि विवाद में रिटायर्ड फौजी ने ताबड़तोड़ फायरिंग से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि उसका पुत्र गम्भीर रूप से घायल हो गया।
दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के शिवपुर ग्राम सभा शुक्रवार को भूमि विवाद में fरिटायर्ड फौजी ने खौफनाक वारदात को अंजाम दिया । रिटायर्ड फौजी के ताबड़तोड़ गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि उसका पुत्र गोली लगने से गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। तनाव को लेकर गांव में फोर्स तैनात है। मृतक के चचेरे भाई की तहरीर पर पुलिस ने मुख्य आरोपी रिटायर्ड फौजी एवं सहायक शिक्षक सहित चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने तीन आरोपियो को गिरफ्तार करने के साथ हत्या में प्रयुक्त पिस्टल भी बरामद कर लिया।

घर के सामने आबादी की जमीन को लेकर दो पक्षों में लंबे समय से चल रहा था विवाद

मामला यह है कि शिवपुर ग्राम सभा के सोईया मौजे में घर के सामने आबादी की जमीन को लेकर दो पक्षों में लंबे समय से विवाद चल रहा था। बीते 22 सितंबर को दोनों पक्ष थाने गए थे। जहां पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता करा दिया था। थाना से वापस आने के बाद गुड्डू यादव (50) और मन्नू यादव ने गुरुवार शाम कंटीले तार से विवादित भूमि को घेर लिया।



गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा था गांव

दूसरे दिन सुबह उन्होंने देखा कि घेरे गए विवादित भूमि से कंटीले तार को हटा दिया गया है। इस बात को लेकर मन्नू यादव के परिवार के लोग रिटायर्ड फौजी एवं सहायक शिक्षक जर्नादन यादव के घर गए और कंटीले तार हटाने को लेकर कहासुनी होने लगी। देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। इसी दौरान घर से बाहर निकले रिटायर्ड फौजी एवं सहायक शिक्षक जर्नादन यादव ने लाइसेंसी पिस्टल से लक्ष्य करके गुड्डू यादव को गोली मार दी।

गुड्‌डू के सीने और गर्दन में लगी गोली

गांव के लोगों ने बताया कि एक गोली गुड्डू यादव के सीने में तथा दूसरी गर्दन के पास लगी। जबकि तीसरी गोली गुड्डू यादव के पुत्र इंद्रजीत के दाहिने पैर में लगी। इलाज के दौरान गुड्डू यादव की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने बताया कि मामले में लाइसेंसी पिस्टल के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। आरोपी का लाइसेंस जब्त कराया जाएगा। तीनों पर हत्या का केस दर्ज होगा।