खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क

इलिया‚चंदौली। बनभीषमपुर गांव की बस्ती में स्थापित देशी शराब की दुकान को बंद करने की मांग पर शुक्रवार को निरीक्षण करने एसडीएम ज्वाला प्रसााद व सीओ रघुराज निरीक्षण करने पहुंचे। जहां सेल्समैन व ग्रामीणों से मिलकर जानकारी लिया। इस दौरान अधिकारी द्वय को गांव की महिलाओं का विरोध का सामना करना पडा।

उपजिलाधिकारी व सी ओ भी महिलाओं के आक्रोश का शिकार‚नही मानी महिलाएं हटाने की मांग पर डटी



देशी शराब का ठेका बनभीषमपुर गांव की बस्ती में संचालित होता है। गांव की महिलाओं का आरोप है कि शराब के ठेके पर शाम होते ही शराबियों का जमावड़ा लग जाता है। जिससे रास्ते से गुजरना मुश्किल हो जाता है। वही हुड़दंग भी करते रहते हैं। शराब के चलते बस्ती के युवा भी जद में आकर अपना कैरियर खराब कर रहे हैं। इसी से नाराज़ होकर बीते 20 सितंबर को बनभीषमपुर व ढ़ोढ़नपुर गांव की महिलाओं ने शराब ठेके के पास जाकर विरोध प्रर्दशन करते हुए ठेका बंद कर दिया था।

ग्रामीणों ने शराब का ठेका हटाने को लेकर मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी थी शिकायत दर्ज

जिससे दो घंटे तक आवागमन भी बाधित रहा। सड़क जाम की सूचना पाकर पहुंची कोतवाली पुलिस ने महिलाओं को समझा बुझाकर शांत कराया। साथ ही ग्रामीणों ने शराब का ठेका हटाने को लेकर मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज कराया था।मामले की गंभीरता को देखते हुए उपजिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद ने ग्रामीणों से मिलकर समस्याओं से अवगत हुए।



उप जिलाधिकारी तथा सीओ के समक्ष उपस्थित महिलाओं ने कहा कि गांव से शराब ठेका नहीं हटाया गया तो वह जिलाधिकारी तक समस्याओं से अवगत कराएंगी। बावजूद समस्या का समाधान ना होने पर वह पुनः धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगी। जिस पर एसडीएम ने महिलाओं को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं को उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर निस्तारण करने का हर संभव प्रयास किया जायेगा।

इस दौरान ग्रामप्रधान रामअशीष, क्षेत्र पंचायत सदस्य राजकुमार,पिन्टू,पारस, अवधेश, जयहिंद, हीरालाल, टुनटुन, सुरेन्द्र, लीलावती,सुजीता,फूला, राधिका,मीरा,बिमला,मुंगा,सरोजा,नरा,रीता,सुनीता, संध्या आदि ग्रामीण उपस्थित रहे।