Ensure cleanliness and proper disposal of garbage Assured -District Magistrate Isha Duhan

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली । जिलाधिकारी ईशा दुहन की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु एवं औद्योगिक व्यापारिक सुरक्षा फोरम की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। औद्योगिक क्षेत्र में सड़क एवं खाली स्थानों पर अतिक्रमण के प्रकरण पर उप जिलाधिकारी मुगलसराय,अपर पुलिस अधीक्षक एवं यूपी एसआईडीसी अधिकारी को अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित किया जाए। यूपीएसआईडीसी के अधिकारी को सख्त रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों की नालियों की साफ-सफाई एवं मरम्मत का कार्य तत्काल प्रारंभ किया जाय। रामनगर औद्योगिक क्षेत्र के फेज-1 एवं फेज-2 में रोजगार हेतु अधिक से अधिक कुशल कारीगरों को रोजगार से जोड़े। बैठक में फेज -1 में ग्राम सभा पटनवा स्कूल निर्माण हेतु भूमि आवंटित है। जिसपर कुछ लोगो के द्वारा अतिक्रमण का मामला मिलने पर जिलाधिकारी ने वार्तालाप कर एक तिथि निर्धारित कर उस जगह को अतिक्रमण मुक्त करते हुऐ चहारदीवारी करवाए।इसी तरह फेज 2 में उद्यमी के भू o सं o डी 17अभी तक कब्जा न मिलने पर जिला अधिकारी यूपीसीडा को समय निर्धारित कर मौके पर जाकर यथाशीघ्र कब्जा दिलाए तथा रोड नं0 15 का कार्य तत्काल प्रारंभ करें। बैठक में अधिoअभियंता विद्युत द्वारा सही जानकारी नही देने पर नाराजगी व्यक्त करते हुवे अगली बैठक में उपस्थित होने से पूर्व सभी जानकारी इकट्ठा करके ही उपस्थित हो साथ ही बैठक मे उपस्थित अधिकारियों को भी निर्देश दिया की आधी अधूरी जानकारी के साथ बैठक में न आए।

अनुपस्थित एoआरoटीoओoसे मांगा गया जिलाधिकारी द्वारा स्पष्टीकरण

अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित करते हुए कहा कि मां के द्वितीय सोमवार को कैंप लगाकर इंडस्ट्रियल एरिया में विद्युत संबंधित प्रकरणों का निस्तारण सुनिश्चित करें। बैठक में अनुपस्थित एoआरoटीoओoसे स्पष्टीकरण जिलाधिकारी द्वारा मांगा गया।
जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में औद्योगिक माहौल को अनुकूल बनाए रखने के दृष्टिगत इंडस्ट्रियल एरिया में विद्युत की निर्बाध व्यवस्था, सुरक्षा, साफ-सफाई के साथ ही सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित रहे। उद्यमियों की समस्याओं का फौरन निस्तारण सुनिश्चित हो। किसी भी उद्यमी को अनावश्यक परेशान न होना पड़े, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि जनपद में औद्योगिक विकास हेतु अनुकूल वातावरण तैयार करना शासन की महत्वपूर्ण प्राथमिकता में है। अतः बैठक में उद्यमियों की जो भी विषय या समस्याऐं आती हैं उनका प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित कराया जाय।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समिति के समक्ष उद्यमियों द्वारा जो भी समस्याएं रखी जाती हैं प्रत्येक दशा में जल्द से जल्द समुचित समाधान सुनिश्चित कराया जाए।
इस अवसर पर जिला उपायुक्त उद्योग अधिकारी विनोद कुमार कौशल, यूपीसीडा के अधिकारी, विद्युत विभाग, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी, रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री देव भट्टाचार्य, डीएस मिश्रा, डीएस मिश्रा, चंद्रेश्वर जायसवाल, अजय राय सहित प्रमुख उद्यमीगण उपस्थित रहे।