Raktaveer's religion/caste/identity only humanity-Manav Rakt Foundation

चकिया में जनजागरूकता शिविर में 15 रक्तदाताओं ने किये अपने ब्लड डोनेट

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चकिया‚चंदौली। मानव रक्त फाउंडेशन की रक्तदान जनजागरूकता मुहिम के तहत रक्तदान शिविर का आयोजन मंगलवार की अपरान्त स्थानीय गांधी पार्क में किया गया। फाउंडेशन के तत्वावधान में यह तीसरा कैम्प रहा। कैम्प के दौरान कुल 30 लोगों की काउंसलिंग की गई जिसमें से 15 लोगों ने रक्तदान करके मानवीय धर्म का पालन किया। जागरूकता मुहिम में तमाम सम्मानित क्षेत्रीय जन भागीदार रहे। रक्तवीरों को प्रशस्ति पत्र और मेडल देकर संस्था की तरफ से सम्मानित किया गया।


आयोजन करता चकिया क्षेत्र एवं मानव रक्त फाउंडेशन व चकिया रक्त परिवार के साथ ही साथ मीडिया पार्टनर के रूप में खबरी पोस्ट न्यूज की टीम मौजूद रही। मानव रक्त फाउंडेशन के संस्थापक सदस्य अतुल जायसवाल जी ने कहा कि रक्त रक्तदान करने से 3 लोगों की जिंदगी बचाई जा सकती है रक्तदान से कोई भी शारीरिक कमजोरी नहीं होती है बल्कि नियमित रक्तदान करने से रक्तचाप और डायबिटीज जैसी बीमारियों से ब्यक्ति सुरक्षित रहता हैं।


गायत्री परिवार के पूर्वांचल कोऑर्डिनेटर गंगाधर उपाध्याय जी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि हम शासन से उच्च शिक्षा ग्रहण करने वाले युवाओं के लिएइअ यह अनिवार्य बनाया जाय कि वे प्रवेश के समय अपना एक युनिट रक्तदान अवश्य करे। वही मुख्य अतिथि ब्रांड एंबेसडर यूथ आइकन चंदौली राकेश यादव रोशन जी ने कहा कि संस्था के माध्यम से बहुत ही सराहनीय कार्य किया जा रहा है रक्तदान मानव जीवन के लिए सबसे बड़ा दान है संस्था जिस तरीके से युवाओं को जोड़कर यह मुहिम चला रही है यह बहुत ही सराहनीय है आज इस कार्यक्रम में आने का अवसर मिला मैं संस्था के आयोजक समिति का दिल से आभार करता हू। इसके साथ ही संस्था द्वारा लगातार रक्तदान जन जागरूकता का आयोजन हो रहा है जो काबिले तारिफ है। एक सेकंड के सुई की चूभन व 3 मिनट के समय से 3 लोगों की जान बचाई जाती है।

रक्तदाता को प्रमाण पत्र प्रदान करते स्वीप आईकान राकेश रोशन ‚खबरी पेास्ट के इडिटर के सी श्रीवास्तव एड‚गौरव श्रीवास्तव व राजकुमार जायसवाल छाया खबरी पोस्ट

मीडिया पार्टनर के रूप में मौजूद खबरी पोस्ट न्यूज के इडिटर के 0 सी 0 श्रीवास्तव एड0 ने कहा कि हमारे शरीर के फंक्शन के लिए खून बहुत जरूरी होता है यही कारण है कि रक्तदान को महादान बताया गया है। उन्होने कहा कि जो अन्न दे उसे अन्नदाता,धन दे तो धनदाता लेकिन जो रक्त दे उसे जीवनदाता कहा जाता है। वही कार्यक्रम की शुरुवात संस्था के संथापक एडवोकेट अबू हासिम ने तथा धन्यवाद ज्ञापन गुरुदेव चौहान ने किया । इस दौरान संस्था के जिला अध्यक्ष मिथिलेश ठाकुर, राजकुमार, जायसवाल, सरफराज पहलवान जी,शुभम मोदनवाल,लकी जायसवाल, राघवेंद्र प्रताप सिंह,कैलाश जायसवाल,आशीष जायसवाल,अवधेश जी, चंदन ,शिवरतन गुप्ता ,जाहिद खान,आर्यन त्रिपाठी सहित तमाम लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन संथा के अध्यक्ष अबू हासिम एड0 ने किया।