फरियादियों की फरियाद का यथावोचित निस्तारण करना प्राथमिकता मे शुमार-उपजिलाधिकारी डा.अतुल गुप्ता

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

नौगढ‚चंदौली। जिलाधिकारी ईशा दूहन के निर्देश पर प्रशासन आपके गांव आयोजित कार्यक्रम में बुद्धवार को क्षेत्र के लौवारी कला गांव मे बट वृक्ष तले तहसील प्रशासन ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर निराकरण होने का भरोसा दिया।
उपजिलाधिकारी डा.अतुल गुप्ता के नेंतृत्व में आयोजित जन चौपाल मे विधवा वृद्धा विकलांग पेंशन नाली चकरोड बिजली शिक्षा आंगनबाड़ी किसान पेंशन स्वास्थ्य कृषि विकास पेयजल खाद्म एवं आपूर्ति ईत्यादि विभागीय समस्याओं से फरियादियों ने न्याय की गुहार लगाया।
विकास विभाग की ओर से गांव मे कराए जा रहे विकास कार्यों मे अनियमितता बरतने का आरोप जन चौपाल में शिकायत कर्ता द्रारा लगाए जाने पर खण्ड विकास अधिकारी सुदामा यादव झल्ला गये।

ʺप्रशासन आपके गांव‘‘ आयोजित कार्यक्रम से रहवासियों मे दिखा काफी उत्साह


जिसे देख ग्रामीणों के मुंह से बरबस ही यह आवाज निकल पड़ी कि जब विकास विभाग के जिम्मेदारान शिकायत को सुनने के बजाय झल्ला रहे हैं तो निराकरण की कल्पना क्या किया जाय।
जिसपर उपजिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया की जनता को अपनी समस्या ब्यक्त करने का अधिकार है।जिसका विभागाध्यक्ष समाधान करें न कि अपनी जिम्मेदारियों से पीछे हटें।
गांव में चकमार्ग की भूमि पर अतिक्रमण होने की मिली शिकायत पर तत्काल पैमाइश करके बेदखली की कार्यवाही करने का निर्देश लेखपाल को दिया।
उपजिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के दूरस्थ व काफी पिछड़े हुए क्षेत्र में आयोजित होने वाले साप्ताहिक जन चौपाल कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य गांववासियों की ब्लाक व तहसील स्तरीय समस्याओं का यथावोचित तत्कालीन निराकरण सुलभता से हो।जिससे फरियादियों को समय व धन का अपब्यय होने से निजात मिल सके।
इस अवसर पर उप प्रभागीय वनाधिकारी मनीष सिंह प्रभारी निरीक्षक दीनदयाल पांडेय सहित विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।