खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

नौगढ‚चंदौली । काशी वन्य जीव प्रभाग रामनगर के जयमोहनी वन रेंज अंतर्गत लोहसनिया बीट के भैसौड़ा वन ब्लॉक कं नं 14 में कायम अतिक्रमण को क्षेत्रीय वन अधिकारी मकसूद हुसैन के नेतृत्व मे वन विभाग की टीम ने हटाकर के पुलिस विभाग की कड़ी सुरक्षा के बीच अतिक्रमणकारियों को बेदखल किया।

बेदखली की कार्यवाही करते वन विभाग के लोग


इस बारे में जानकारी देते हुए क्षेत्रीय वन अधिकारी मकसूद हुसैन ने बताया कि तेंदुआ पुल के समीप आरक्षित वनभूमि पर सड़क के किनारे अतिक्रमणकारियो ने काफी दिनो से अतिक्रमण कर लिया था।जिन्हें बार बार नोटिस देकर के अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिए जाने के बाद भी मनमानी पर आमादा होने से शुक्रवार को वनविभाग की टीम ने सुरक्षा बल के जवानों के साथ मौके पर पहुंच कर बेदखली की कार्यवाही किया है।

प्रभारी निरीक्षक दीनदयाल पांडेय के नेतृत्व में सुरक्षा बल के जवान रहे मुस्तैद

इस दौरान अतिक्रमणकारियों ने महिलाओं के साथ विरोध करने का प्रयास भी किया।जिन्हें पुलिस व वनविभाग की सख्ती से पीछे हटना पड़ा।
अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दिया गया है कि अतिक्रमणमुक्त करायी गयी भूमि पर दोबारा कब्जा दखल करने का प्रयास होने पर वन अपराध का केस दर्ज कर के सख्त कार्यवाही की जाएगी।
अतिक्रमण हटाओ अभियान में प्रभारी निरीक्षक दीनदयाल पांडेय वन दरोगा ओंकार नाथ शुक्ला आदित्य सिंह हीरालाल सहित काफी संख्या में वनरक्षक शामिल रहे।