सिद्धी फिलेंथ्रोपिक फाउंडेशन ने सेवा पखवारे के समापन दिवस पर 25 ग्रामों के लगभग 100 जरूरतमंद वृद्ध और बधिर लोगो को बांटे कृत्रिम अंग

खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क

बबुरी ‚चंदौली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदैव अपने कार्यकर्ताओं सहित पूरे देश को प्रेरित करते रहते हैं। हमें उन जरूरतमंदों का एक सहारा बनना चाहिए उनके चेहरे पर खुशियां लाने के लिए जो हमसे मदद हो पाए वह करनी चाहिए। उपरोक्त बाते बृक्ष बंधु व बृक्ष लगाओ विश्व बचाओं के राष्ट्रसृजन अभियान के राष्ट्रीय संयोजन डाँ परशुराम सिंह ने सिद्धी फिलेंथ्रोपिक फाउंडेशन द्वारा आयोजित दिब्यांग बधिरों को उपकरण देने के कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होने कहा कि संगठन ने आज एक छोटा सा प्रयास किया है और यह प्रयास काफी सुखद अनुभव दे रहा है। उन्होंने कहा कि इनकी खुशी थोड़ी और बढ़ जाए इनके राह आसान हो जाए इसलिए यह कृत्रिम अंग बांटे जा रहे हैं। सिद्धी फिलेंथ्रोपिक फाउंडेशन , एक आध्यात्मिक संगठन,है संगठन ने अपने क्षेत्रीय कार्यालय गांव भुड़ाकुडा , बबुरी , चंदौली में सेवा पखवारा मनाया जिसमे बुजुर्ग और बधिर जन को कान में लगाकर सुनने वाली मशीन, छड़ी और फल प्रदान किया गया । सिद्धी संगठन 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवारा के रूप में मना रहा है।

5 रुपए में वंचित वर्ग के लोगो को भरपेट भोजन कराना तथा भारत नशा मुक्ति संस्था की प्रमुख परियोजनाये


इसके अंतर्गत सिद्धी के स्वयंसेवियों ने अपने आध्यात्मिक गुरु डॉक्टर मीना महाजन जी के मार्गदर्शन में पूरे देश में वंचित और जरूरतमंद समाज के बीच जाकर उनके उत्थान के लिए बस्तियों में राशन वितरण, सफाई कार्यक्रम , बच्चियों को शिक्षा और वृक्षारोपण के कार्य किए। सिद्धी विगत 11 वर्षो से वंचित समाज के उत्थान के लिए काम कर रहा है | महिला सशक्तीकरण, गुरुकुल के सौजन्य से शिक्षा और HOPE ( Help Other People Eat ) के माध्यम से 5 रुपए में वंचित वर्ग के लोगो को भरपेट भोजन कराना तथा भारत नशा मुक्ति मुख्य परियोजनाये हैं | सिद्धी ने आकांक्षी जिला चंदौली के क्षेत्रीय कार्यालय से 25 ग्रामों को अंगीकार किया है और उनके समग्र उत्थान के लिए लगभग 5 सालो से कार्यरत है | आज के समारोह में इन 25 ग्रामों की लगभग 100 जरूरतमंद वृद्ध और बधिर लोगो को कृत्रिम अंग दिया गया जिससे वो अपनी जिंदगी बिना अभाव के जी सके ।समारोह में राज्य सभा सांसद दर्शना सिंह‚चकिया विधायक कैलाश आचार्य , भाजपा चंदौली जिला महामंत्री एडवोकेट उमाशंकर सिंह ‚ भाजपा किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष ‚अभिषेक मिश्रा के साथ ही सिध्दी के क्षेत्रीय संयोजक सरयू सिंह और स्थानीय स्वयंसेवी मौजूद रहे । सिद्धी का हर अभियान देश में स्वावलंबन, समृद्धि और समरसता को केंद्र में ले के चलाया जा रहा है जिससे हमारे यशश्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भरता अभियान को बल मिल सके।