इंटर पास दो युवक मरीजों का इलाज कर रहे थे। अस्पताल में गंदगी, फायर मानक, समेत तमाम चीजों का अभाव मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हॉस्पिटल के संचालन पर रोक लगाने की संस्तुति कर दी है। यहां भर्ती मरीजों को दूसरे हास्पीटल में शिफ्ट किया जाएगा। 

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। अस्पताल में इलाज के नाम पर मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है। सीएमओ के निर्देश पर सिल्वर जुबली यूनिट की प्रभारी डॉ. प्रियंका व एडिशनल सीएमओ डॉ. अनूप श्रीवास्तव ने अस्पताल पर औचक छापा मारा। मौके पर दो मरीज भर्ती मिले। इनमें एक मरीज झुलसा हुआ था। जबकि दूसरा मरीज का ऑपरेशन हो चुका है। पूछताछ में पता चला मरीज का दूसरे अस्पताल में ऑपरेशन कराकर यहां भर्ती किया गया है।PLAY WITH LIFE लोगो के जीवन से कर रहे है। अस्पताल में मौके पर एक एएनएम व दो इंटर पास युवक मरीजों का इलाज करते मिले। कोई भी डॉक्टर डिग्री धारक नहीं मिला। 

हर अस्‍पताल को गेट पर लगाना होगा डॉक्‍टरों का फोटो

बता दे कि दो निजी अस्पतालों के खिलाफ रविवार को आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत दर्ज की गई है। इनके संचालक विजटिंग कार्ड पर बकायदा डॉक्टर लिख रहे हैं। जबकि यह इंटर पास हैं। इनके यहां कोई भी एमबीबीएस डॉक्टर व प्रशिक्षित स्वास्थ्यकर्मी नहीं है।अस्पताल की फार्मेसी का लाइसेंस भी नहीं था। गंदगी के अलावा आग से बचाव के भी इंतजाम नहीं थे। टीम ने अस्पताल संचालन पर रोक की संस्तुति की है। यहां मिले दोनों मरीजों को सरकारी अस्पताल में भर्ती के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही सीएमओ ने सभी अस्पतालों, नर्सिंग होमों, लैबों और डायग्नोस्टिक सेंटरों के संचालकों को डॉक्टरों का ब्योरा फोटो अपने संस्‍थान के गेट पर लगाने का निर्देश दिया है। Khabari Post.com