DURGAPUJA दशहरा मेले की भीड़ में मोरंग लदा एक बेकाबू ट्रक देवरिया जिला मुख्यालय पर घुस गया। हादसे में दो मासूम चचेरी बहनों की मौत हो गई, जबकि करीब दर्जनभर लोग घायल हो गए। एक बच्ची की हालत गंभीर है। उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
देेवरियां । उत्तर प्रदेश के भदोही के DURGAPUJA दुर्गा पूजा मेंले में हुए भयावह हादसे की आग अभी ठंडी भी नही हुई अभी भी भारी संख्या में लोग जीवन और मौत के साथ लड़ रहे है। पाॅच की जान जा चुकी है। अभी मंगलवार को बी एच यू के ट्रामा सेन्टर में भदोही के जिलाधिकारी गौरांग राठी व पुलिस अधीाक्षक आकर हादसे में घायलों से मिलकर गये ही थे कि कि फिर एक बार देवरिया के दुर्गापूजा मेले में भी हादसा हो गया। देवरिया जिले में चल रहे दशहरा मेले में मंगलवार रात एक अनियंत्रित ट्रक के घुसने से अफरातफरी मच गई। बेकाबू ट्रक ने शहर के कोतवाली रोड पर दो सगी बहनों को कुचल दिया, जिससे दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए। ट्रक चालक गाड़ी को रोकने की जगह भीड़ में तेज रफ्तार से दौड़ता रहा। जिसके कारण कई लोग घायल हो गए। लोगों ने सकरी गली में घुसे ट्रक चालक को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया।

एसपी संकल्प शर्मा ने भी मौके पर पहुंचकर घटना का लिया जायजा

प्राप्त समाचार के अनुसार नवमी के तिथि का DURGAPUJA मेला जब चरम पर था तब करीब 9.30 बजे एक ट्रक मेले की नो इंट्री व्यवस्था को तोड़ते हुए जिलाधिकारी आवास के पास पहुंचा। इसके बाद कोतवाली रोड की तरफ तेज रफ्तार के साथ मुड़ गया। मेले में अत्यधिक भीड़ होने के कारण लोगों में अफरातफरी मच गई। लोग बेकाबू ट्रक से बचने के लिए इधर उधर भागने लगे।
इसी बीच ट्रक चालक तेज रफ्तार के साथ कोतवाली रोड पर मुड़ा और मेला देखने आई बरियापुर थाना क्षेत्र के लाहिलपार गांव के बांसपार टोला निवासी रुपई यादव की बेटी साक्षी (13) और उसकी चेचरी बहन तृष्णा (4) पुत्री निगम को रौंद दिया, जिससे साक्षी की मौके पर मौत हो गई, जबकि उसकी बहन तृष्णा घायल हो गई। जिसकी मौत हास्पीटल ले जाते समय हो गई।
जबकि कतरारी गांव निवासी शालू पुत्री दुर्गेश गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे आसपास के लोगों ने जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने रेफर कर दिया। घटना के बाद अफरा तफरी मच गई। सूचना मिलते ही मौके पर एसपी संकल्प शर्मा ने भी मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। आक्रोशित भीड़ ने ट्रक पर पथराव कर तोड़फोड़ किया। घटना में दर्जन भर लोगों के घायल होने की सूचना है, जो मेले में आए थे।