श्रृंगार महोत्सव में पूरे दिन व रात चलता रहा कार्यक्रम , रातभर डटे रहे लोग


खबरी नेशनल न्यूज नेटवर्क
चकिया,चंदौली।
थाना क्षेत्र के गाधीनगर में माता आदिशक्ति दुर्गा जी के वार्षिक श्रृंगार महोत्सव में आसपास के क्षेत्रो से भारी संख्या में जनसमूह उमड़ पड़ा ।


श्रृंगार महोत्सव में पूरे दिन व रात कार्यक्रम चलता रहा।दिन में बिरहे का कार्यक्रम व शाम देवी जागरण व झाकी निकाली गई । वही रात्री के 9बजे से विरेन्द्र सिंह चैाहान उर्फ निरहुआ का कार्यक्रम पूरी रात चला। गांव के लोग निरहुआ को अपने बीच पाकर उसके कार्यक्रम का खुब आनंद उठाये।

कार्यक्रम से पहले मझवा के विधायक डॉक्टर विनोद बिंद,चकिया विधायक आचार्य कैलाश खरवार, व पूर्व जिलापंचायत अध्यक्ष क्षत्रबलि सिंह पीडीडीयू के पूर्व विधायक बब्बन सिंह चौहान को अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित विधायक कैलाश खरवार आचार्य ने कहा कि हिंदू धर्म शास्त्र में देवी पूजन का विधान है।

देवी पूजन से क्षेत्र में अमन चैन स्थापित होता है। और मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। कन्या पूजन भी विशेष फलदाई होता है क्योंकि कन्या में मां दुर्गा की छवि होती है। आयोजक पिंटू बाबा ने कहा कि क्षेत्र की खुशहाली एवं लक्ष्मी की प्राप्ति के लिए हर वर्ष मां का श्रृंगार किया जाता है।

गांधीनगर गांव के शक्ति पीठ से निकाली गयी विशाल पद यात्रा

कार्यक्रम से पूर्व गांधीनगर गांव के शक्ति पीठ से विशाल पद यात्रा निकाली गयी। जिससें भारी संख्या में जनसमूह के रूप में भक्त श्रद्धालु नर नारी झंडा लेकर चल रहे थे। पदयात्रा मंगरौर गांव स्थित मां कोट भवानी पूजन स्थल तक पहुंची जहां पिंटू बाबा द्वारा मां कोट भवानी का भव्य पूजन अर्चन के साथ ही 9 कन्याओं का भी पूजन किया गया।


इसके बाद विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। जिसमें भारी संख्या में जुटे लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। वहीं रात्रि के दौरान भक्ति जागरण एवं विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम वीरेंद्र चैहान निरहुआ के टीम द्वारा भी आयोजित किया गया। जिसमें भारी संख्या में जुटे लोगों ने कार्यक्रम का भरपुर लुफ्त उठाया। कार्यक्रम में सैदूपुर चैकी प्रभारी हरिकेश शुक्ल अपने सहयोगी पुलिस बल के साथ भीड़ को नियत्रित करने मे जुटे रहे।