मौके पर पहुंचीं सिटी मजिस्ट्रेट , एएसपी ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

बहराइच। सिटी मांटेसरी स्कूल में बुधवार को झूला गिरने से उसके नीचे दबकर दो मासूमों की मौत हो गई। एक बच्चे की मौत मौके पर ही हो गई जबकि एक ने देर शाम लखनऊ के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बच्चे के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही व हत्या का आरोप लगाया है।

मौके पर पहुंचीं सिटी मजिस्ट्रेट ज्योति राय, एएसपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह के सख्त निर्देश पर के बाद चेते बीएसए एआर तिवारी ने सभी स्कूलों में संचालित झूलों की सुरक्षा परखने को तकनीकी जांच कराने का निर्देश दिया है। 

कक्षा 2 के अरशान व परिसर के झूला झूलते हुए टूटा और उसके नीचे दबे दोनों एक की मौत

निजी तौर पर संचालित सिटी मांटेसरी इंटर कॉलेज में बुधवार को दोपहर के भोजन अवकाश के समय सभी बच्चे परिसर में खेल रहे थे। कक्षा दो में पढ़ने वाले अरशान (8) और प्रतीक (7) परिसर में लगे झूले पर झूल रहे थे। इसी दौरान झूला गिर गया और दोनों मासूम उसके नीचे दब गए। आसपास खेल रहे दूसरे बच्चों व कर्मचारियों ने तत्काल गिरे झूले को उठा कर दोनों बच्चों को निकाला। गंभीर रुप से घायल दोनो बच्चों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज बहराइच ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने अरशान को मृत घोषित कर दिया। 

दूसरा ट्रामा सेन्टर रेफर इस दौरान उसकी भी मौत

प्रतीक को प्राथमिक उपचार के बाद ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया। परिजनों ने बच्चे को लखनऊ में गोमती नगर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान ही देर शाम उसने भी दम तोड़ दिया। स्कूल में हुए हादसे की जानकारी मृतक छात्रों के परिजनों को स्कूल की तरफ से ही फोन से दी गई। इसके बाद घबराए परिजन अस्पताल पहुंचे। जहां अरमान की मौत की खबर से पिता मोहम्मद उमर गश खाकर गिर पड़े। आखिर इतनी बडी लापरवाही विद्यालय प्रबंधन के तरफ से क्यों की गई। और झूले केा फिक्स क्याे नही किया गयां ये सभी सवालियां निशान पैदा करते है इनके मेन्टेनेंश पर । ये प्राइवेट स्कूल अभिभावकों से तो मोटी -माेटी रकम ले लेते है लेकिन प्रबंध क्यो नही करते।