कड़ी सुरक्षा एवं निगरानी के बीच आयोजित हो रहा पीईटी परीक्षा जिलाधिकारी

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली। उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा आयोग द्वारा आयोजित प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा (PET) परीक्षा-2022 को सकुशल, नकल विहीन एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी ईशा दुहन ने महेंद्र टेक्निकल इण्टर कालेज में संचालित परीक्षा केंद्र पर पहली पाली परीक्षा के दौरान भ्रमण किया। डीएम ने परीक्षा कक्ष के अंदर पहुंचकर कुछ अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र व अन्य दस्तावेज चेक करवाया।

उन्होंने सभी परीक्षा कक्षों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने सीसीटीवी की बड़ी स्क्रीन पर परीक्षा कक्षों की गतिविधियों को चेक किया। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित केन्द्र व्यवस्थापक को सख्त रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि शासन की गाइडलाइन के अनुरूप ही कक्ष निरीक्षक एवं अन्य अधिकारीगण/स्टापगण ही रहें। साथ ही प्रवेश गेट पर गहंतापूर्वक जांचोपरांत ही प्रवेश कराया जाय। सभी को मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित किया जाय।

जिलाधिकारी ने केंद्र व्यवस्थापकों सहित ड्यूटी पर तैनात अन्य अधिकारियों को PET परीक्षा पूरी तरह नकलविहीन एवं निष्पक्षता के साथ संपन्न कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा कोविड हेल्फ डेस्क, सीसीटीवी कक्ष, शौचालय, पेयजल की व्यवस्था देखी। केंद्र व्यवस्थापक को निर्देशित करते हुए कहा कि परिसर में बेहतर सफाई भी सुनिश्चित रखा जाय।