खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

अमेठी। शनिवार से प्रारम्भ हुई PET परीक्षा के पहले दिन पहली पॉली में ही स्थानीय पुलिस ने RRPG कॉलेज से साल्वर गैंग के एक सदस्य व उसकी निशानदेही पर दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया है।STF के इनपुट पर RRPG कॉलेज से साल्वर व दो अन्य की गिरफ्तारी करने के बाद पुलिस उनसे पूछताछ में जुटी है।

नौ केंद्रों पर शनिवार को पहली पाली में 4,824 परीक्षार्थी पंजीकृत

माध्यमिक शिक्षा विभाग की देखरेख में आयोजित प्रारंभिक पात्रता परीक्षा के लिए जिले में कुल नौ केंद्र बनाए गए हैं। नौ केंद्रों पर शनिवार को पहली पाली में 4,824 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। परीक्षा सुबह 10 बजे नियत समय पर शुरू हुई। परीक्षा के दौरान करीब 11 बजे एसटीएफ ने लोकल पुलिस को आरआरपीजी कॉलेज में साल्वर गैंग के एक सदस्य के दूसरे परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा देने के लिए मौजूद होने का इनपुट दिया। परीक्षा में साल्वर गैंग सक्रिय होने का इनपुट मिलते ही प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया।

कक्ष संख्या 21 से दूसरे परीक्षार्थी के स्थान पर साल्वर गैंग के सदस्य को पुलिस ने दबोचा

इनपुट मिलते ही कॉलेज पहुंची अमेठी पुलिस ने कक्ष संख्या 21 से दूसरे परीक्षार्थी के स्थान पर साल्वर गैंग के सदस्य को धर दबोचा। पकड़े गए साल्वर की पहचान सोनू कुमार निवासी मधुबनी बिहार के रूप में हुई। साल्वर को पकड़ने के बाद पुलिस ने उससे कॉलेज के ही एक कमरे में पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पाली बाबूगंज फूलपुर प्रयागराज निवासी आर्यन कुमार के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। उसने यह भी बताया कि आर्यन और सोरांव प्रयागराज का रहने वाला आर्यन कुमार के मामा का पुत्र पंकज कॉलेज के बाहर मौजूद है।

साल्वर की निशानदेही पर दो और धराएं

इस सूचना पर पुलिस ने बाहर फोर्स बढ़ाते हुए परीक्षा समाप्त होने का इंतजार किया। परीक्षा समाप्त होने के बाद पुलिस कर्मी साल्वर को लेकर बाहर निकले और उसकी निशानदेही पर आर्यन व पंकज को भी धर दबोचा। एसपी डॉ. इलामारन ने बताया कि पकड़े गए तीनों युवकों से पूछताछ की जा रही है।

दो दिन व चार पाली में आयोजित परीक्षा की पहली पाली में साल्वर गैंग के सदस्य की गिरफ्तार होने के बाद अन्य केंद्रों पर भी सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए हैं।