दीपावली की पूर्व संध्या पर आदर्श जन चेतना समिति व खबरी पोस्ट ने बाॅंटी खुशियां दलित बच्चों के साथ

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क
चकिया, चंदौली।
आप दलित बच्चों के साथ खुशियाॅं मनाकर तो देखो सोच न बदल जाय तो कहना। यो तो महलों और संस्थानों में लोग दीपोत्सव पर भारी भरकम पैसो को खर्च कर दीपावली मनाते है। लेकिन आदर्श जन चेतना समिति ने समाज के अति पिछड़े तबके के लोगों के बीच में दीवाली की खुशियों को साझा किय

समाज के निचले तबके के बीच दीवाली मनाकर देखिए बदल जायेगी सोच – डाॅ गीता शुक्ला

दीपावली की पूर्व संध्या पर आदर्श जन चेतना समिति उत्तर प्रदेश व उसकी मीडिया पार्टनर संस्था खबरी पोस्ट डाट काम ने बैरा के वनवासी इलाके मेें और बुघनगर कालोनी के वनवासी क्षेत्र में बच्चों के बीच जाकर उनकी खुशियों को चार चाॅंद लगाने का कार्य किया।
संस्था की संरक्षिका डाॅ गीता शुक्ला ने कहा कि आप किसी से भी कम नही हो और बच्चों को जागरूक करते हुए कहा कि आप मन लगाकर पढ़ों और आगे बढ़ों । उन्होने आह्वान किया कि आप समाज के निचले तबके के साथ खुशियों को साझा कर के तो देखिए सोच न बदल जाय तो कहना।

समाज का निचला तबका जब तक खुशहाल नही होगा तब तक हमे प्रयास करते रहना है – डॉ परशुराम सिंह

वही समिति के संरक्षक डाॅ परशुराम सिंह ने कहा कि सरकार की भी मंशा है कि समाज के सबसे निचले तबके तक जब तक खुशियां नही पहुॅचती तब तक हमें प्रयासशील बने रहना है। समाज का वह तबका भी खुशहाल रहेेगा तभी भारत विश्व गुरू बन सकता है।

बोर्ड मेम्बर राजकुमार जायसवाल ने लोगो को किया जागरूक

समिति के बोर्ड मेम्बर राजकुमार जायसवाल ने बच्चों व उनके परिजनों को जागरूक करते हुए कहा कि आप को जों – जो समस्याएं है हमारे आदर्श जन चेतना समिति के कार्यालय पर आकर उसका निःशुल्क समाधान प्राप्त कर सकते है। साथ ही उन्होने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के विषय में जानकारी दी।

200 बच्चों के बीच बैरा व बुधनगर में बाटी गई दीपावली के खुशियों की पोटली

संस्था ने बैरा व बुधनगर कालोनी के 200 दलित बच्चों के बीच दीपावली गिफ्ट के रूप में मोमबत्ती,फूलझड़ी,मिठाई,बिस्कुट का वितरण किया।

जो चमक दीपावली पर दीपों के जलाने से नही वह चमक बच्चों के मुस्कुराने से मिली– के0सी0 श्रीवास्तव एड0

वही आदर्श जन चेतना समिति के प्रबंधक व खबरी पोस्ट के इडिटर के0 सी 0श्रीवास्तव एड0 ने बच्चों व उनके परिजनेां को शपथ दिलाई कि अबकी बार दीपावली पर पटाखे नही छोड़ेंगे और मोमबत्ती व फूलझड़ी का ही प्रयोग करेंगे।उन्होने पटाखों से होने वाली हानि के बारे में भी बताया। उन्होनें कहा कि हमारी संस्था सभी असहाय व निर्बल वर्ग के लोगो के लिए हरदम कार्य करती रही है और आगे भी करती रहेगी। उन्होने कहा कि जो चमक दीपावली पर दीपों पर जलाने से नही वह चमक बच्चों के मुस्कुराने से मिली है।

12 वर्षो से संस्था सामाजिक कार्यो में है सक्रीय‚ करती है सबका सहयोग

जिसे भी अपना बृध्दा,विधवा,विकलांग , राशन कार्ड , आयुस्मान कार्ड ,ईश्रम कार्ड बनवाना हो तो हमारी संस्था के कार्यालय पर आकर निःशुल्क बनवा सकता है। साथ ही आवास का भी आनलाईन फार्म भरवा सकता है। संस्था किसी से कोई भी शुल्क नही लेगी।
इस दौरान संस्था के बोर्ड मेम्बर मुकेश कुमार,अनिल द्विवेदी,रामयश चौबे,सुघांशु किशोर जायसवाल,आशिष जायसवाल,खबरी पोस्ट के टेक्निकल हेड धर्मवीर सिंह,परवेज सहित तमाम लोग मौजूद रहे।