T20 WORLD CUP 2022

भारत के सामने कहीं नहीं टिकता पाकिस्तान

भारत पाकित्सान का जब भी मैच होता है चाहे वह T20 हो या अन्य एक दिवसीय मैच कही भी पाकिस्तान पर भारत हमेशा भारी रहा है। पाकित्सानियों में साइकोलाजिकल दबाव सा बन जाता है। जो उनके लिए घातक सिध्द होता है। ऐसा ही मेलबर्न में होने वाले इस महामुकाबले में देखने को मिला।  विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने शतकीय साझेदारी कर भारत की वापसी कराई और अंत में कोहली ने तेजी से रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

भारत ने पाकिस्तान से लिया बदला, चार विकेट से हराया

खबरी पोस्ट खेल जगत न्यूज़: T20 World Cup 2022 के महा मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को दीपावली की पूर्व संध्या पर छह विकेट से हरा कर देश वासियों को अनमोल तोहफा प्रदान किया है। जहाँ पहले पाकिस्तान टीम पहले बैटिंग करते हुए 159 बनाए जिसके जवाब में भारत ने महज 4 विकेट खोकर 20 वें ओवर के लास्ट गेंद तक रोमांचक चले मैच में 160 बनाकर पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया है ।

भारत ने पाकिस्तान को सुपर-12 के अपने पहले मुकाबले में चार विकेट से हरा दिया है। विराट कोहली ने भारतीय फैन्स को दिवाली का तोहफा दिया है। उन्होंने इस मैच में  53 गेंदों में 82 रन की नाबाद पारी खेली। 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने एक वक्त 31 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे।इसके बाद हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 78 गेंदों में 113 रन की साझेदारी निभाई।

ग्राउंड के चारो तरफ लगाये शाट‚छिन लिया पाकिस्तान के मुंह से जीत

बताते चले कि भारत ने अपने चार टॉप ओपनर बहुत ही जल्दी खो दिए जिससे भारतीय दर्शकों की धड़कनें बढ गई थी । लेकिन भारत के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली ने नाबाद 83 रन बनाकर पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन लिया । विराट कोहली ने मैदान के चारों ओर शॉट लगाते हैं और उन्होंने सभी टीमों के गेंदबाजों की धुनाई की ।

इस जीत के साथ टीम इंडिया ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी ले लिया। पिछले साल पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। तब टीम के कप्तान विराट कोहली थे।

यही नही विराट कोहली ने इसके पूर्व भी कई बार ऐसे कारनामे किये है। भारत को जीत दिलाने के साथ ही साथ पूरे भारत देश वासियों को दिवाली गिफ्ट दे दिया। बता दे कि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कहा कि वह किसी बल्लेबाज को अतिरिक्त अहमियत नहीं देना चाहते और भारतीयों ने यह साबित कर दिया कि आप चाहे जितना चाह लो अहमियत तो देना ही होगा।