खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदैाली। मिशन शक्ति फेज 04 के संचालन हेतु उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश के अनुक्रम में श्रीमती ईशा दुहन, जिलाधिकारी महोदया द्वारा जनपद में कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न अधिनियम – 2013 के धारा -4 के अन्तर्गत विशाखा गाइडलाइन्स के अनुसार आन्तरिक परिवाद समिति का गठन किया गया, जिसका कार्यकाल 03 वर्ष का होगा तथा समिति में नामित सदस्यों का विवरण निम्नवत है:-

1.श्रीमती जया त्रिपाठी अध्यक्ष, जिला कार्यक्रम अधिकारी

  1. श्रीमती रंजना श्रीवास्तव, सदस्य जिला समन्वयक
  2. सुश्री सारिका दुबे, सदस्य खुशी की उड़ान
  3. श्री राजेश कुमार नायक, सदस्य जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी
  4. प्रभात कुमार सदस्य सचिव, जिला प्रोबेशन अधिकारी
    यह समिति कार्यस्थल पर महिलाओं के लैंगिक उत्पीड़न के परिवादों के निवारण हेतु अधिनियम के अनुसार घरेलू कर्मकार/ कर्मचारी (पूर्णकालिक अथवा अंशकालिक नियोजित ) की शिकायतों की गोपनीयतापूर्वक जांच करके रिपोर्ट जिलाधिकारी महोदया के समक्ष प्रस्तुत करेगी ।

इसके अंतर्गत कोई भी महिला सरकारी अथवा गैर सरकारी संस्थाओं में पूर्णकालिक, संविदा, अस्थायी, तदर्थ अथवा दैनिक मजदूरी के आधार पर नियुक्त हो, तथा यदि उसे अपने नियोक्ता अथवा ठेकेदार अथवा कार्यालय के किसी भी वरिष्ठ कार्मिक से शिकायत हो, तो अपनी शिकायत समिति के समक्ष प्रस्तुत कर सकती है।

इसके अतिरिक्त यदि महिला चाहे तो अपनी शिकायत भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के she box पोर्टल पर भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकती है। महिला की शिकायत पूर्णतः गोपनीय रखी जाती है, तथा जांच कार्यवाही जिलाधिकारी महोदया के निर्देशानुसार गोपनीयता के साथ की जाती है।