मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मंगलवार दोपहर 12:30 बजे से व्हाट्सऐप सेवाएं ठप्प हो गई। जानकारी के लिए बता दें कि सबसे पहले व्हाट्सऐप ग्रुप (WhatsApp Group) में मैसेज भेजने की दिक्कत सामने आई थी जिसके बाद वन-टू-वन यानी पर्सनल चैट में भी यूजर्स को इसी तरह की परेशानी होने लगी ।

इन यूजर्स को हुई परेशानी

 बता दें कि इस परेशानी से ना केवल स्मार्टफोन यूजर्स प्रभावित हुए बल्कि WhatsApp Web यूजर्स भी सर्वर में आई दिक्कत की वजह से मैसेज भेजने और रिसीव करने की परेशानी से जूझ रहे थेंं।

WhatsApp Restored– व्हाट्सऐप ने दोबारा काम करना किया शुरू, करीब डेढ़ घंटे बाद हुआ सर्वर ठीक

WhatsApp Restored इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप दुनियाभर में सबसे पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है. लगभग 2 घंटे तक सर्वर डाउन रहने के बाद मैसेेजिंग सर्विस चालू हो गई है। हालांकि, सर्वर डाउन होने यूजर्स को काफी दिक्कत सामना करना पड़ा। भारत में दोपहर से ही WhatsApp ने काम करना बंद कर दिया था। WhatsApp के इतिहास का यह सबसे लंबा सर्वर डाउन है।सर्वर ठप्प पड़ने की वजह से ना ही यूजर्स मैसेज भेज पा रहे थे और ना ही रिसीव कर पा रहे थे। सर्वर में आई दिक्कत की वजह से हो रही इस परेशानी को लेकर WhatsApp यूजर्स ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट करना शुरू कर दिया है। बता दें कि WhatsAppसर्वर ठप्प पड़ने की वजह से करोड़ों यूजर्स प्रभावित हुए हैं।

WhatsApp Down पर क्या कहा कंपनी ने ?

WhatsApp सर्वर में आई दिक्कत पर कंपनी की तरफ से आधिकारिक बयान जारी कर दिया गया है। TWITER पर लोगों से मिली शिकायत के बाद मेटा की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि जल्द से जल्द WhatsApp में आई दिक्कत को दूर कर दिया जाएगा।सर्वर को ठीक करने को लेकर काम चल रहा है. लेकिन फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि आखिर इस दिक्कत को ठीक होने में कितना समय लगेगा. खबर लिखे जाने तक, फिलहाल यह दिक्कत दूर हो चुकी थी। TWITER पर व्हाट्सऐप यूजर्स ना केवल इस परेशानी को लेकर TWIT कर रहे हैं बल्कि WhatsApp Server ठप्प पड़ने के बाद अब ट्विटर पर मीम्स भी वायरल होने लगे हैं. रियलटाइम मॉनिटर डाउनडिटेक्टर के अनुसार, देश के अलग-अलग हिस्सों में यूजर्स मैसेज भेजने और रिसीव करने की दिक्कत से जूझ रहे थे जो अब ठीक हो चुका है।