खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जिलाधिकारी ईशा दुहन द्वारा छठ पर्व के दृष्टिगत शहीद भगत सिंह अमृत सरोवर (तालाब) बसारिकपुर, पश्चिमी वाहिनी बलुआ घाट, टाण्डा घाट का निरीक्षण किया गया। अमृत सरोवर (तालाब) बसारिकपुर के निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई, ब्लीचिंग पाउडर की छिड़काव, पानी के अंदर बैरिकेडिंग व्यवस्था, पर्याप्त विद्युत/प्रकाश की व्यवस्था, अस्थायी कपड़ा चेंजिंग रूम स्थापित करने के साथ ही सरोवर के चारों तरफ बाउन्ड्रीवाल का कार्य कराने के निर्देश ग्राम प्रधान व खण्ड विकास अधिकारी को दिये।

बलुआ घाट पर पानी अधिक होने के कारण छठ पूजा के लिए बास बल्ली से किया जाय बैरिकेटिंग – जिलाधिकारी


जिलाधिकारी ने बलुआ घाट निरीक्षण के दौरान निर्देशित किया कि जिन घाटों पर पानी अधिक है वहां पर बांस-बल्ली से बैरिकेडिग कर दिया जाय। सभी घाटों पर उच्च क्वालिटी की लाइटे लगाई जाय, शौचालय, चेंजिंग रूम साथ ही नाव के साथ गोताखोरों की भी व्यवस्था की जाय ताकि पर्व के अवसर पर किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घटित हो।

जिलािधिकारी ने छठ की तैयारियों का लिया बारीकी से जायजा

जिलाधिकारी ने कहा कि छठ व्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी या दिक्कत नहीं होनी चाहिए। जिलाधिकारी ने तैयारियों का बारीकी से जायजा लिया। पर्याप्त रौशनी, चेंजिंग रूम, गोताखोरों की तैनाती, मेडिकल टीम, कंट्रोल रूम, एनडीआरएफ टीम, अनाउसमेंट सहित सभी जरूरत की चीजें मुहैया कराने के आदेश दिया।

सुरक्षा व ट्रैफिक ब्यवस्था रखी जाय चुस्त दुरूस्त

डीएम ने सभी छठ घाटों पर आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सुरक्षा व ट्रैफिक व्यवस्था सहित अन्य जरूरी कार्यो की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए।
छठ पूजा के अवसर पर जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील किया कि पर्व को शांतिपूर्ण सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाये व सावधानी बरतें साथ ही जनपदवासियों को इस पर्व की अनन्त शुभकामनाएं दी।

निरीक्षण के दौरान ये अधिकारी रहे मौजूद

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अजीतेंद्र नारायण, उपजिलाधिकारी सकलडीहा, क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी बलुआ, खंड विकास अधिकारी सकलडीहा, एडीओ पंचायत, ग्राम प्रधान सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।