रोगी कल्याण समिति के अन्तर्गत शासी निकाय की बैठक सम्पन्न

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

सोनभद्र। जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने आज कैम्प कार्यालय में रोगी कल्याण समिति के अन्तर्गत शासी निकाय की बैठक की, बैठक में जिलाधिकारी ने अस्पताल में भर्ती मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधा की जानकारी प्राप्त कर, मरीजों को उपलब्ध कराये जा रहे भोजन की स्थिति को जाना।

ज्यादा से ज्यादा मरीजों को आयुष्मान कार्ड के जरिये बेहतर ईलाज कराकर लाभान्वित किया जाये– जिलाधिकारी

उन्होंने कहा कि अस्पताल में मरीजों के ईलाज की सुविधा हेतु क्रय किये गये उपकरणों का सत्यापन अवश्य कर लिया जाये तथा मरीजों के उपयोग में आने वाले बेड, चादरों आदि का जायजा भी लेते रहने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दियें।

जिलाधिकारी ने आयुष्मान कार्ड की प्रगति की जानकारी के बाद अब तक कितने मरीजों को आयुष्मान कार्ड से लाभान्वित किया गया है कि स्थिति को जाना और सम्बन्धित को निर्देशित करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा मरीजों को आयुष्मान कार्ड के जरिये बेहतर ईलाज कराकर लाभान्वित किया जाये।

इस दौरान जिलाधिकारी ने रोगी कल्याण समिति के शासी निकाय की पिछली बैठक की भी पुष्टि की और कहा कि मरीजों के ईलाज हेतु लगे उपकरणों को ठीक रखा जाये ताकि मरीजों का बेहतर तरीके से ईलाज किया जा सके। इस दौरान उन्होंने उपकरणों के क्रय हेतु जारी बजट व उपभोग करने की स्थिति की जानकारी प्राप्त की, परिसर में साफ-सफाई की व्यवस्था, एक्सरे मशीन, जनरेटर, बिजली, ब्लड डोनेशन कैम्प आदि स्थितियों के बारे में सम्बन्धितों से बारी-बारी से गहनता पूर्वक जानकारी प्राप्त की।

इस दौरान जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि मरीजों के बेहतर ईलाज के लिए डाॅक्टर व सम्बन्धित अधिकारीगण पूरे मनोयोग व क्षमता के साथ कार्य करें, ताकि मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिल सके। शासी निकाय की बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ0 सी0ए0पी0 सिन्हा, वनवासी सेवा आश्रम म्योरपुर के सुभा जी, लायंस क्लब के अध्यक्ष डाॅ0 किशोरी सिंह सहित डाॅक्टर व अन्य सम्बन्धितगण उपस्थित रहें।