शाम होते ही दीपों के साथ पटाखों व आतिशबाजी से जमीं पर उतरेंगे सितारे

प्रभात सिंह चंदेल सोनभद्र

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

सोनभद्र। आसमान के सितारों के जमीन पर उतर आने का अहसास कराने वाली यहां की देव दीपावली कार्तिक पूर्णिमा की शाम अद्भुत छंटा बिखेरती है, जिसे देखने के लिए नगर सहित आस पास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में पर्यटक आने लगे हैं ।

काशी से सोन के आरती के लिए विशेष रूप से पांच बटुक अपने पूरे साजो-सामान के साथ यहां पहुंचेगें

काशी से सोन के आरती के लिए विशेष रूप से पांच बटुक अपने पूरे साजो-सामान के साथ यहां पहुंचेगें शाम होते ही पूरे घाट को दीपों से जगमग कर दिया जायेगा ।जहां आतिशबाजी के साथ सोन नद की आरती कराई जायेगी।

देर रात तक बहेगी संगीतकारों के द्वारा सुमधुर संगीत की धारा

तदुपरांत देर रात तक निर्गुण धारा के गीत संगीतकारों के द्वारा सुमधुर संगीत की धारा बहेगी ।इस दौरान नगर के बालिकाओं द्वारा पूरे घाट को सुंदर रंगोली से सजाया जाता है। सोन नदी के तट पर दीयों की टिमटिमाहट के साथ शुरू हुआ देव दीपावली महोत्सव धीरे-धीरे लोकल से ग्लोबल होता जा रहा है।

मुर्त रुप देने के लिये रुप रेखा की गयी तय

हर वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में और अधिक लोग इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। देव दीपावली महोत्सव के आयोजन की तैयारियां शुरू करने के लिए सोनेश्ववर महादेव मंदिर पर एक बैठक का आयोजन किया गया और कार्यक्रम को मुर्त रुप देने के लिये रुप रेखा तय की गयी।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में देव दीपावली कार्यक्रम के अध्यक्ष संजीव तिवारी ,भाजपा के जिला महामंत्री रामसुन्दर निषाद, मंडल अध्यक्ष सुनील सिंह ,प्रदीप अग्रवाल ,राजेश अग्रहरी ,राजेश साहनी(एडवोकेट), महेन्द्र केशरी, मनोज चौबे, राकेश केशरी, सावित्री देवी ,बंटी सिंह ,बिट्टू सिंह ,अजय सिंह ,सुरेंद्र पांडे, राकेश मोदनवाल आदि लोग मौजूद रहे।