पारदर्शिता, नैतिकता व सत्यनिष्ठा से देश हित मे दें योगदान

प्रमोद सिंह चंदेल

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

सोनभद्र। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की सभी परियोजनाएं एवं इकाइयां सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत अपने कर्मियों व आस पास के ग्रामीणों को भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही देशव्यापी मुहिम के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से अनेक कार्यक्रमों, प्रतियोगिताओं इत्यादि का आयोजन कर रही हैं ।

अमलोरी ने नंदगांव में किया जनसंवाद

सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान एनसीएल के अमलोरी क्षेत्र ने नंदगांव में ग्राम सभा आयोजित की जिसमें उपस्थित सभी लोगों को सतर्कता की शपथ दिलाई गई । इस दौरान नोडल अधिकारी,विजिलेंस एसपी श्रीवास्तव ने सभी को सतर्कता बैज लगा कर देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने की दिशा में प्रयास करने के लिए सजग किया । इस अवसर पर सीएसआर नोडल अधिकारी अमरेन्द्र कुमार ने कार्यालयीन व सामाजिक जीवन में पारदर्शिता, नैतिकता व सत्यनिष्ठा जैसे गुणों के महत्व पर प्रकाश डाला और देश को भ्रष्टाचारमुक्त बनाने में सभी को हर संभव योगदान देने के लिए प्रेरित किया।

ग्रामीणों को बांटी स्वच्छता किट

कार्यक्रम की अगली कड़ी में 200 ग्रामवासियों को स्वच्छता किट बांटी गयी और उन्हें अपने घर व आस पास साफ सफाई के महत्व से अवगत कराया गया । साथ ही उन्हें घर के आस पास पानी के जमावड़े को रोकने के प्रति भी आगाह किया गया क्योंकि यहीं से मच्छरजनित बीमारियों के फैलने का डर बढ़ता है ।

विभिन्न प्रतियोगिताओं का हो रहा आयोजन

सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2022 के तहत एनसीएल के ककरी क्षेत्र में स्थित डीएवी विद्यालय में निबंध लेखन एवं पोस्टर प्रतियोगिता, झिंगुरदा क्षेत्र के सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में निबंध लेखन प्रतियोगिता , अमलोरी में स्कूली बच्चों को सतर्कता शपथ व भाषण प्रतियोगिता, मुख्यालय में कर्मियों के लिए प्रश्नोत्तरी व डिबेट प्रतियोगिता जैसे अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है ।