चकिया विधायक कैलाश खरवार हुए मुखर ‚विकास के लिए की मांग

जनसभा स्थल से ही CM YOGI ने किया 963.52 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दोपहर करीब दो बजे हेलीकाप्टर से चंदौली पहुंचे। वहां से महेंद्र टेक्निकल इंटर कालेज में मौजूद जनसभा स्थल के मंच से लोगों का अभिवादन किया। महिंद्रा टेक्निकल कॉलेज में आयोजित विभागीय योजनाओं की प्रदर्शनी का शुभारंभ करने के साथ बाल विकास एवं पुष्टाहार द्वारा बच्चों का अन्नप्राशन संस्कार भी कराया। इस दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देने के साथ ही उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया।

मंच पर सीएम के साथ केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडेय, विधायक सुशील सिंह सहित कई अन्य भी थे। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चंदौली उत्तर प्रदेश का एक कृषि उत्पादक जनपद है। उन्होने मंच व जनसभा स्थल से ही 963.52 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

अपने सम्बोधन में उन्होने कहा कि किसानी के कारण इस जनपद की अपनी एक अलग पहचान है। जनपद ने अपनी इस पहचान के माध्यम से देश व दुनिया में अपने को और उत्तर प्रदेश को एक नई पहचान दी है। आकांक्षात्मक जनपद से एक सामान्य जनपद के रूप में चंदौली की नई पहचान ने भारत सरकार के नीति आयोग से कई पुरस्कार प्राप्त किए हैं। और यह लगातार अपने को अपडेट करता रहा है। उन्हाेने कहा कि यहाँ के ब्लैक राइस की सब तरफ पूरे प्रदेश ही नही देश में भी मांग बढी है।

मंच पर सीएम के साथ केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पाण्डे, विधायक सुशील सिंह सहित कई अन्य भी थे। इस दौरान 963.52 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। सीएम कार्यक्रम स्थल पर दो दर्जन विभागों की तरफ से लगाई गई योजनाओं के प्रदर्शनी को भी निहारेंगे। साथ ही जनसभा को सम्बोधित करने के अलावा जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वह सीएम जिले के अधिकारियों संग विकास और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। जिले में वह करीब तीन घण्टे तक रहेंगे।

यहा के नौजवानों को नही रहना पडेगा दूसरे के सहारे ‚ 2023 तक बन जायेगा मेडिकल कालेज

जब मार्च 2023 में जनपद चंदौली का मेडिकल कॉलेज बन जाएगा तब यहां के नौजवानों को मेडिकल शिक्षा के साथ-साथ विशेषज्ञ स्वास्थ्य सेवा के लिए भी अन्य संस्थानों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा ।
इससे पहले उन्होंने कहा कि जनपद चंदौली में करीब एक हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करते हुए मुझे अत्यंत प्रसन्नता की अनुभूति हो रही है। मैं इसके लिए चंदौली जनपदवासियों को हृदय से बधाई व अपनी शुभकामनाएं देता हूं। सीएम योगी के कार्यक्रम के दौरान भारी सुरक्षा बंदोबस्त रहा। 

चकिया विधायक कैलाश आचार्य ने की CM से मांग

चंदौली के महेंद्र टेक्निकल कॉलेज परिसर में प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के परियोजना शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान चकिया विधायक कैलाश खरवार आचार्य जी ने मुख्यमंत्री जी से चकिया विधानसभा पर भी नजरें इनायत करने की मांग की।उन्होने मंच के माध्यम से मांग की कि –

1— विधानसभा के नौगढ़ तहसील को सूखा घोषित किया जाय।

2— किसानों की समस्या को लेकर जर्जर चंद्रप्रभा बांध के जीर्णोद्धार की मांग रखी। इसके साथ ही उन्होंने जर्जर बांध की मरम्मत ना होने पर उससे होने वाले जन धन की समस्या को भी प्रस्तुत किया।

3— चकिया विधानसभा के तमाम जर्जर सड़कों की मरम्मत करने की मांग रखी।

4-— शिक्षा के क्षेत्र को बढ़ाने के लिए सावित्रीबाई फुले राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बीएससी, एम एस सी, बीकाम, एमकाम, बीएड, बीटीसी की पढ़ाई शुरू कराने की मांग रखी। मंच से माननीय मुख्यमंत्री से की गई चकिया विधायक द्वारा मांग बहुत ही सराहनीय है।

आइए देखते है सी एम के आगमन की कुछ छलकियां तस्बीरों के माध्यम से –