khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जनपद भ्रमण के दौरान सी एम उ0प्र0 योगी आदित्यनाथ द्वारा महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज के सभागार में जनपद के विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की गई।

धान क्रय केंद्रों को सक्रियता के साथ किया जाए संचालित

सी एम जी ने निर्देशित करते हुए कहा कि किसानों के धान की खरीद के दृष्टिगत क्रय केंद्रों को सक्रियता के साथ संचालित किया जाए जिससे सहूलियतपूर्वक किसानों का धान क्रय किया जा सके। उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाए।

अधिकारीगण गंभीरतापूर्वक जन समस्याओं को 10 से 12 बजे बजे तक सुने

अधिकारीगण गंभीरतापूर्वक जन समस्याओं को सुनें। नियमित रूप से 10 बजे से 12 बजे तक अपने कार्यालयों में अनिवार्य रुप से उपस्थित रहकर जनसुनवाई करें व फौरन समुचित समाधान सुनिश्चित करें।

सड़कों का तेजी से गड्ढा मुक्ति/मरम्मत के कार्य कराए जाने के कड़े निर्देश

कहा कि नियमित समीक्षा किया जाए कि किन थानों, तहसील व विभागों से ज्यादा शिकायतें आ रही है। इस संबंध में समुचित कार्यवाही किया जाए। उन्होंने जनपद की सड़कों का तेजी से गड्ढा मुक्ति/मरम्मत के कार्य कराए जाने के कड़े निर्देश पीडब्ल्यूडी के अभियंता को दिया।

बेहतर सेवाएं देना, तस्करी, अवैध वस्तुओं के परिचालन पर रोक लगाना आवश्यक

सी एम जी ने निर्देशित करते हुए कहा कि सीमावर्ती जनपद होने के कारण, लोगों को बेहतर सेवाएं देना, तस्करी, अवैध वस्तुओं के परिचालन पर रोक लगाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि जनपद में कृषि उत्पादन के क्षेत्र में विकास एवं उसके व्यवस्थित मार्केटिंग के लिए एफपीओ का गठन, उत्पादों के एक्सपोर्ट के साथ ही जनपद में नवाचार के कार्यक्रम भी कराये जाऐं ।

राजदरी-देवदरी के सुनियोजित विकास किए जाने हेतु किया निर्देशित

पर्यटन विकास के अंतर्गत राजदरी-देवदरी के सुनियोजित विकास किए जाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने मिशन शक्ति कार्यक्रम को प्रभावी रूप से संचालित किए जाने, अपराध को रोकने के लिए स्थलों को चिन्हित कर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने, नियमित पुलिस पेट्रोलिंग किए जाने के निर्देश दिए।
समीक्षा बैठक के दौरान मा0 मंत्री, भारी उद्योग, भारत सरकार डॉ महेंद्र नाथ पांडेय, मा0 राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह, राज्यमंत्री लोक निर्माण विभाग, उत्तर प्रदेश बृजेश सिंह, विधायक सैयदराजा सुशील सिंह, मा0 विधायक चकिया कैलाश खरवार, विधायक मुगलसराय रमेश जायसवाल, आईजी के सत्यनारायण, जिलाधिकारी श्रीमती ईशा दुहन, पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।