khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

सोनभद्र। सोमवार को कोल इंडिया लिमिटेड के निदेशक(कार्मिक एवं औ.सं) विनय रंजन ने कम्पनी मुख्यालय में एनसीएल शीर्ष प्रबंधन के साथ संवाद किया और उत्पादन, उत्पादकता, कर्मचारी कल्याण, कोयला उद्योग की राष्ट्र निर्माण में भूमिका, मानव संसाधन पॉलिसी जैसे अनेक विषयों पर गहन चर्चा की ।

निदेशक(कार्मिक), कोल इंडिया श्री विनय रंजन, एनसीएल शीर्ष प्रबंधन के साथ हुए रूबरू

बैठक के दौरान एनसीएल के सीएमडी भोला सिंह, निदेशक (तकनीकी/संचालन), डॉ अनिंद्य सिन्हा, निदेशक (कार्मिक) मनीष कुमार एवं निदेशक (वित्त) राजनीश नारायण उपस्थित रहे। साथ ही मुख्यालय के विभागाध्यक्ष , एनसीएल के कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों के महाप्रबंधक तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे ।

बैठक के दौरान विनय रंजन ने कर्मचारी कल्याण, कर्मियों के उन्नत प्रशिक्षण, देश के शीर्ष प्रबंध संस्थानों के साथ अनुबंध, खदान सुरक्षा, उत्पादन व उत्पादकता को बढ़ाने के लिए मशीनीकरण व डिज़िटीकरण जैसे अनेक विषयों पर अपनी बात रखी उन्होंने ने कोविड जनित परिस्थिति से डटकर मुक़ाबला करने एवं इसके बाद देश में अचानक से बढ़ी ऊर्जा ज़रूरतों के अनुरूप कोयला उत्पादन व प्रेषण करने के लिए टीम एनसीएल की सराहना की साथ ही साथ कोल इंडिया के इस वर्ष के 700 मिलियन टन उत्पादन एवं प्रेषण लक्ष्य के सापेक्ष पहली छमाही में कम्पनी के शानदार प्रदर्शन में एनसीएल की भूमिका को सराहा। श्री रंजन ने कम्पनी की क्षमता को बढ़ाने में कर्मियों के उन्नत प्रशिक्षण व नई प्रतिभा के चहुमुखी विकास पर ज़ोर दिया ।

कर्मियों के व्यक्तिगत प्रदर्शन पर निर्भर है कम्पनी की उन्नति

इस अवसर पर विनय रंजन ने कहा कि किसी भी कम्पनी का प्रदर्शन सभी कर्मियों के व्यक्तिगत प्रदर्शन पर निर्भर करता है और इसलिए कोल इंडिया कर्मियों के प्रशिक्षण, उनकी समस्याओं के निवारण, पदोन्नति जैसे अनेक मुद्दों के प्रति संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि कोल इंडिया एक महारत्न कंपनी के रूप में देश की ऊर्जा आत्मनिर्भरता सुनिश्चित करने के साथ ही हमारी संस्कृति, बंधुत्व, समाज उत्थान, विविधता, पर्यावरण संरक्षण जैसे सभी मुद्दों के प्रति संवेदनशील है तथा कम्पनी के लक्ष्य को पूरा करने में कर्मियों के परिजनों के योगदान को रेखांकित किया और उनके कल्याण के प्रति कम्पनी की प्रतिबद्धता जताई। इस दौरान उन्होंने वर्चुअल माध्यम से जुड़े क्षेत्रीय महाप्रबंधकों के साथ कम्पनी के समग्र विकास सम्बंधी विषयों पर विस्तार से चर्चा की ।

एनसीएल की निगाही खदान का किया दौरा व खनन प्रणाली को सराहा

तत्पश्चात निदेशक(कार्मिक एवं औ.सं) सीआईएल विनय रंजन ने सोमवार को निगाही कोयला खदान का दौरा किया। उन्होंने उत्पादन प्रक्रिया का अवलोकन किया, जहां उन्होंने एनसीएल खदानों में मशीनीकरण की प्रशंसा की और ब्लास्टिंग प्रक्रिया का निरीक्षण किया। उन्होंने खदान क्षेत्र में पौधा लगाकर ‘गो ग्रीन’ का संदेश दिया।

विनय रंजन, एनसीएल के दो दिवसीय दौरे पर हैं । वे एनसीएल खदानों के निरीक्षण के साथ ही 30 वीं कोल इंडिया एथलेटिक मीट 2022-23 के समापन समारोह में शिरकत करेंगे।