प्रभात सिंह चंदेल

कृति महिला मंडल एनसीएल की अध्यक्ष विन्दु सिंह ने किया उद्घाटन

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

सोनभद्र। एनसीएल से जुड़ी संस्थाओं द्वारा जन जागरूकता व सुविधाएं मुहैया कराने के साथ ही रचनात्मक कार्य किये जा रहे हैं इसी क्रम में सामाजिक क्षेत्र में नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की कृति महिला मण्डल की अध्यक्षा बिंदु सिंह ने केंद्रीय कर्मशाला जयंत में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बतौर मुख्य अतिथि ब्लड डोनर्स क्लब का शुभारंभ किया । यह क्लब, जरूरतमंदों को समय पर रक्त आपूर्ति सुनिश्चित करने की मुहिम के तहत नारी शक्ति एक नई पहल फाउंडेशन,सिंगरौली की पहल पर शुरू किया गया है ।

  उद्घाटन कार्यक्रम में अध्यक्षा बिन्दु सिंह ने ब्लड डोनर्स क्लब की शुरुआत को मरीजों की जान बचाने की दिशा में एक सराहनीय कदम बताया ।उन्होंने कहा कि हम सभी को आगे बढ़कर रक्तदान करना चाहिए क्योंकि यह आपात परिस्थितियों में किसी की जान बचाता है और साथ ही हमें आत्मिक संतुष्टि भी देता है । उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रयास रक्तदान के संबंध में फैली भ्रांतियों को दूर करेंगे और अधिक से अधिक लोगों को आगे बढ़कर इस मुहिम से जुडने की प्रेरणा मिलेगी । 

कार्यक्रम के दौरान कृति महिला मण्डल की उपाध्यक्षा सुचंद्रा सिन्हा, श् संगीता नारायण, कृति महिला मण्डल की सदस्याएं,नारी शक्ति एक नई पहल फाउंडेशन के बोर्ड मेंबर सतीश डंडारे तथा जिला अध्यक्ष किरण सिंह सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे ।

पदाधिकारी व सदस्यों ने किया रक्त-दान

ब्लड डोनर्स क्लब के उद्घाटन समारोह में कृति महिला मंडल की उपाध्यक्षा संगीता नारायण सहित 13 लोगों ने रक्त दान किया । इनमें किरण कुमार, मोनिका शर्मा, माधुरी प्रजापति, सीमा वर्मा, अनुराधा शाहु, शिखा सिंह, अभिषेक सिंह, टी.रमा देवी, डॉली सिंह, अंजली पांडेय, एस.मुरली, डी कृष्णा बेनी शामिल रहे ।
गौरतलब है कि कृति महिला मण्डल एनसीएल के आस पास के क्षेत्र में महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य संरक्षा, बाल विकास तथा समाज उत्थान के क्षेत्र में सक्रिय है । इसके साथ ही समिति सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाली संस्थाओं को प्रोत्साहन देते हुए समाज कल्याण की अपनी मुहिम को मजबूती के साथ आगे बढ़ाती रही है ।