बस का फिटनेश दो वर्ष पहले ही हुआ था फेल‚इससे पूर्व भी सेन्ट जान्स की भी पलटी थी जीप‚ दर्ज हुई थी FIR‚ फिर भी नही चेत रहा जिला प्रशासन

हमारे न्यूज चैनल के ग्राउन्ड सर्वे नगर पंचायत चकिया वार्ड न० 8 का देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें–साथ ही subscribe का बटन दबाकर खबरी चैनल को सब्सक्राइब और लाइक करें। https://youtu.be/t2CKgbVEV-Y

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

बबुरी‚ चंदौली। स्थानीय निजी स्कूल की बस गुरुवार की सुबह थाना क्षेत्र के सलेमपुर अकोढ़ा गांव के पास खेत में पलट गई। इससे अफरा-तफरी मच गई। बस में सवार शिक्षिका व चालक घायल हो गए। जबकि बच्चे बाल-बाल बच गए। । मौके पर जुटे ग्रामीणों ने किसी तरह बच्चों को बस से बाहर निकाला। हादसे में चालक और एक शिक्षिका को मामूली चोट आई है। बस सवार बच्चे सुरक्षित हैं। बस का फिटनेस दो साल पहले ही फेल हो गया था। 

बबुरी स्थित यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल की मिनी बस गुरुवार को छात्रों को लेने अकोढ़ा कला गांव गई थी। वापसी में मिनी बस अकोढ़ा कला गांव के पास गड्ढों की वजह से अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। जिससे बच्चों में हाहाकार के साथ ही चीख पुकार भी मच गई। हालांकि मौके पर जुटे लोगों ने किसी प्रकार से बच्चों को बस से बाहर निकाला।

परिवहन विभाग का दावा कि स्कूल संचालक को फिटनेस कराने के लिए नोटिस किया गया था जारी

वहीं घटना में मिनी बस का चालक और एक शिक्षिका मामूली रूप से घायल हो गए। यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल में संचालित यूपी 67 टी 0127 नंबर की बस का फिटनेस दो साल पहले ही फेल हो गया है। परिवहन विभाग के अधिकारियों ने दावा किया स्कूल संचालक को फिटनेस कराने के लिए नोटिस जारी किया गया है, लेकिन अभी तक वाहन का फिटनेस नहीं हुआ है। बता दे कि इसके पूर्व भी सेन्ट जान्स स्कूल की जीप भी दुर्घटनाग्रस्त हुई थी जिसमें भी बच्चों को चोटे आई थी। जिसपर जिलाधिकारी ईशा दुहन जो बच्चों से मिलने हास्पीटल भी गई थी। और जिलाधिकारी ने स्कूल प्रबंधन पर मुकदमा दर्ज करने की बात की थी । मामला यही था कि उस जीप का भी फिटनेश खत्म हो चुका था।

परिवहन विभाग के अधिकारियों पर लग रहा प्रश्न चिन्ह

आखिर ये प्राइवेट स्कूल के संचालक बच्चों के गार्जियन से भरपूर पैसे लेते है और सुविधाओं के नाम पर कोताही क्यों बरतते है। सोचनीय पहलू यह है कि आर टी ओ के द्वारा आखिर इन स्कूलों में चल रहे बसों व गाडियों की जांच क्यों नही की जाती । इस प्रकार के वारदात के बाद उन पर भी प्रश्नचिन्ह लग रहा है कि कही न कही तो कोई झोल है जिससे वे इन बिना फिटनेश की बसों जीपों को चलने दे रहे हेै ?

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow