समारोह के मुख्य अतिथि राज्यमंत्री डॉ दयाशंकर मिश्र ‘दयालु’ ने कहा पुस्तक संपूर्ण काशी का करेगी मार्गदर्शन!

प्रभात सिंह चन्देल

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

वाराणसी । उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन डॉ दयाशंकर मिश्र ‘दयालु’ के कर कमलों द्वारा सोमवार को काशी स्थित पीएम कार्यालय परिसर में डॉ मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव ‘शिखर’ की पुस्तक ‘बनारस की गलियां’ उर्फ गलियों का शहर का विमोचन किया गया।

‘शिखर’ ने बनारस के सभी मुख्य गलियों का सचित्र वर्णन अपनी पुस्तक “बनारस की गलियां”

ज्ञातव्य हो कि कवि, लेखक एवं साहित्यकार के रूप में ख्यातिलब्ध रचनाकार डॉ मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव ‘शिखर’ ने बनारस के सभी मुख्य गलियों का सचित्र वर्णन अपनी पुस्तक “बनारस की गलियां” उर्फ “गलियों का शहर” में क्रमवार संजोया है। बताते चलें कि इसके पूर्व भी ‘शिखर’ जी की कई काव्य और कहानी संग्रह प्रकाशित हो चुकी हैं।

पुस्तक देश-विदेश से आने वाले भक्तों एवं पर्यटकों के लिए मार्गदर्शक का कार्य करेगी

उनकी इस पुस्तक में काशी के सभी मुख्य गलियों को चित्रित कर अलग स्वरूप दिया गया है। यह पुस्तक देश-विदेश से आने वाले भक्तों एवं पर्यटकों के लिए मार्गदर्शक का कार्य करेगी।

राज्यमंत्री ने इस पुस्तक को तीर्थयात्रियों एवं पर्यटकों के साथ-साथ काशी वासियों के लिए उपयोगी बताया

वाराणसी के पीएमओ कैंप कार्यालय पर आयोजित उक्त कार्यक्रम में विमोचन के उपरांत मुख्य अतिथि राज्यमंत्री ने इस पुस्तक को तीर्थयात्रियों एवं पर्यटकों के साथ-साथ काशी वासियों के लिए उपयोगी बताया। उन्होंने काशी के विषय में और भी अधिक पुस्तकें लिखने का आशीर्वाद दिया।

पुस्तक का प्रकाशन नोएडा के अंकुर प्रकाशन द्वारा

वहीं विमोचन के पूर्व पुस्तक के रचनाकार ‘शिखर’ जी ने मुख्य अतिथि डॉ. मिश्रा का अंगवस्त्रम् से अभिनन्दन किया। विदित हो कि डॉ. मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव ‘शिखर’ द्वारा रचित उक्त पुस्तक का प्रकाशन नोएडा के अंकुर प्रकाशन द्वारा किया गया है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता साहित्यकार, मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी ‘मधु गोरखपुरी’ने किया

विमोचन कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मीडिया फोरम आफ इंडिया के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं साहित्यकार, मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी ‘मधु गोरखपुरी’, विभिन्न पुरस्कार से सम्मानित हास्य कवि सम्राट डॉ चकाचौंध ज्ञानपुरी, सेंट मेरियम स्कूल के प्रबंधक एवं विश्व हिंदू महासंघ के सम्मानित समाजसेवी मनोज श्रीवास्तव, पीएमओ कैंप कार्यालय के कैंप प्रभारी शिवशरण पाठक, समाजसेवी रुपेश नागवंशी, सोनू, टाइटस एवं क्रिएटिव मीडिया के डायरेक्टर भरत गुप्ता उपस्थित रहे। अंत में डॉ. मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव ‘शिखर’ ने मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों का आभार प्रकट किया।