खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। प्रदेश में 545 नगर पंचायतों, 200 नगर पालिका परिषद और 17 नगर निगम सहित 762 नगरीय निकायों में चुनाव प्रस्तावित है। निकाय चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को लखनऊ सहित 48 जिलों के नगरीय निकायों में वार्ड आरक्षण का प्रस्ताव जारी होने के साथ ही आरक्षण निर्धारण की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। नगरीय निकाय चुनाव जनवरी के पहले और दूसरे सप्ताह तक कराए जाएंगे। 2017 के निकाय चुनाव के बाद कुछ निकायों में पहली बैठक 15 जनवरी तक होने के कारण राज्य निर्वाचन आयोग को 15 जनवरी तक चुनाव कराने का समय मिल गया है।

प्रदेश के 48 जनपदों के निकायों केे वार्डों का आरक्षण जारी कर दिया। नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव श्री अमृत अभिजात ने बताया आज 48 जनपदों के निकायों के वार्डों का आरक्षण जारी किया गया है।

48 जनपदों के निकायों केे वार्डों का आरक्षण जारी देखे जिलो के नाम

जनवरी के पहले और दूसरे सप्ताह तक निकाय चुनाव कराने से सत्तारूढ़ दल भाजपा के साथ समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, बसपा, सुभासपा, रालोद, अपना दल (एस) सहित अन्य दलों को भी प्रत्याशी चयन से लेकर चुनाव प्रचार के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा। गुजरात उप चुनाव और मैनपुरी, रामपुर और खतौली उप चुनाव में उलझे राजनीतिक दल भी उप चुनाव परिणाम के बाद ही निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा चाहते हैं।

प्रदेश के 48 जनपदों के निकायों केे वार्डों का आरक्षण जारी कर दिया। नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव श्री अमृत अभिजात ने बताया आज 48 जनपदों के निकायों के वार्डों का आरक्षण जारी किया गया है। शेष जनपदों के निकायों के वार्डों का आरक्षण भी जल्द ही जारी कर दिया जायेगा। जिन जनपदों के निकायों के लिए वार्डों का आरक्षण जारी हुआ है, उनमें शाहजहांपुर, अमरोहा, अमेठी, अयोध्या, अलीगढ़, उन्नाव, एटा, औरैया, कानपुर देहात, कासगंज, कुशीनगर, कौशाम्बी, गाजियाबाद, गाजीपुर, गोण्डा, गौतमबुद्धनगर, चन्दौली, चित्रकूट, जालौन, जौनपुर, देवरिया, पीलीभीत, प्रतापगढ़, फिरोजाबाद, बदायूं, बरेली, बलरामपुर, बस्ती, बहराइच, बांदा, बागपत, बाराबंकी, भदोहीं, महाराजगंज, महोबा, रायबरेली, लखनऊ, लखीमपुरखीरी, वाराणसी, श्रावस्ती, संतकबीरनगर, संभल, सिद्धार्थनगर, सुल्तानपुर, सोनभद्र, हमीरपुर, हाथरस एवं हापुड़ शामिल हैं।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow