खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चकिया‚चंदौली। ब्लॉक के कम्पोजिट विद्यालय बियासड़ से प्राइमरी संवर्ग में नवम्बर माह में स्टूडेंट्स ऑफ द मंथ चुने गये बच्चे चकिया स्थित कॉन्वेंट स्कूल सिल्वर बेल्स स्कूल (सी.बी.एस.ई. बोर्ड से 10+2 तक मान्यता प्राप्त) में विजिट किये और वहाँ के सांस्कृतिक प्रोग्राम एवं फैंसी ड्रेस कंपीटिशन में सहभागिता के साथ ही स्नैक्स एवं खेलों का आनंद उठाया ।

अगले महीने के लिए स्वस्थ परन्तु कठिन प्रतिस्पर्धा

इसके साथ ही एक दूसरे से समन्वय स्थापित कर के अत्यंत उत्साहित हुए जिससे बाकी विद्यार्थियों में अगले महीने के लिए स्वस्थ परन्तु कठिन प्रतिस्पर्धा होगी। इस विद्यालय की शिक्षिका एवं राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ चकिया (चंदौली) की ब्लॉक अध्यक्ष रीता पाण्डेय ने बताया कि सरकारी विद्यालय और कॉन्वेंट स्कूल के बच्चे आपस में एक दूसरे से संवाद स्थापित कर सकें।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow

स्टूडेंट्स ऑफ़ द मंथ चुने गये बच्चे भी कर सकते है सहभागिता निभाकर अपने ब्यक्तित्व का विकास

एक दूसरे को समझे, वहाँ के वातावरण को जाने, कुछ नया सीखें और सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले गरीब बच्चे भी कॉन्वेंट विद्यालय में जाकर वहाँ सहभागिता निभाकर अपने व्यक्तित्व का विकास करें । इसके लिए बेसिक शिक्षा निदेशालय से भी शासनादेश आया था। इसी क्रम में यह विजिट उन बच्चों को कराया गया जो नवम्बर माह के लिए स्टूडेंट्स ऑफ़ द मंथ चुने गये। उल्लेखनीय है कि इस विद्यालय के बच्चे पिछले वर्ष कॉन्वेंट स्कूल के समर कैंप में भी प्रतिभाग किये थे ।

रीता पाण्डेय,अतुल उपाध्याय,अग्रसेन गुप्ता की देखदेख में किया प्रतिभाग‚लिया स्नैक का आनन्द‚ बच्चों ने भी शेयर किये अनुभव

सिल्वर बेल्स स्कूल प्रबंधन ख़ासकर सुषमा जायसवाल एवं सिद्धार्थ जायसवाल का काफी सहयोग मिलता है जिनका मानना है कि इन बच्चों के लिए भी अच्छे अवसर उपलब्ध होने चाहिए। बच्चों ने रीता पाण्डेय, अतुल उपाध्याय, अग्रसेन गुप्ता, शशिभूषण मौर्य की देखरेख में प्रतिभाग किये साथ ही स्नैक्स का भी आनंद लेते हुए विद्यालय आकर जब बाकी बच्चों में अपना अनुभव शेयर किया तो उनमें अगले माह की प्रतिस्पर्धा के लिए उत्साह देखने लायक था। समाजसेवी की भी भूमिका निभाने वाली रीता पाण्डेय ने इसके लिए सिल्वर बेल्स स्कूल प्रबंधन का आभार जताया और कहा कि भविष्य में भी इन गरीब बच्चों के लिए सहयोग की अपेक्षा है।