INDIA vs BANGLADESH

INDIA vs BANGLADESH : बांग्लादेश ने ढाका में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत को पांच रनों से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली । रोहित शर्मा ने अंत में आतिशी बैटिंग करते हुए नाबाद 51 रन बनाए. हालांकि इसके बावजूद टीम इंडिया दूसरा वनडे मैच नहीं बचा सकी

INDIA vs BANGLADESH

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली स्पोर्ट्स ।
INDIA vs BANGLADESH भारत को बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में दूसरे वनडे मुकाबले में शर्मनाक तरीके से हार का सामना करना पड़ा. बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में 5 रनों से जीत दर्ज की. टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 272 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में भारतीय खेमा 9 विकेट गंवा कर 266 रन ही बना सका. अंत में चोटिल कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को जीत दिलाने की नाकाम कोशिश की. रोहित ने 28 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 51 रन बनाए। लगातार दो मैच हारने के साथ ही भारत ने सीरीज भी गंवा दी है और बांग्लादेश ने शानदार प्रदर्शन करके भारत को धूल चटा दी है।

भारत मैच हारने के साथ-साथ सीरीज भी हार गया‚टीम इंडिया हार के पीछे रहे अहम कारण

मिराज के शतक से बांग्लादेश ने बनाया अच्छा स्कोर

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उन्होंने केवल 69 रनों पर अपने छह विकेट गंवा दिए थे. हालांकि, इसके बाद मेहंदी हसन मिराज और महमुदुल्लाह ने 148 रनों की शानदार साझेदारी करके अपनी टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. मिराज ने 83 गेंदों में नाबाद 100 रनों की पारी खेली जिसमें आठ चौके और चार छक्के शामिल रहे थे. महमुदुल्लाह ने भी 77 रनों का अच्छा सहयोग दिया. वाशिंगटन सुंदर ने भारत के लिए सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

महमूदुल्लाह और मेहदी हसन की रिकॉर्ड 148 रनों की साझेदारी 

भारत ने मुकाबले में अच्छी शुरुआत की. टीम इंडिया ने 69 रनों के स्कोर पर बांग्लादेश के 6 खिलाड़ियों को आउट कर दिया था. लेकिन इसके बाद मेहदी और महमूदुल्लाह ने भारतीय गेंदबाजों पर कहर बरपाना शुरू कर दिया. इन दोनों के बीच 165 रनों में 148 रनों की साझेदारी हुई. टीम इंडिया के गेंदबाज जब तक इस साझेदारी को तोड़ते तब तक काफी देर हो चुकी थी।  

बांग्लादेश ने आखिरी 5 ओवरों में बनाए 68 रन, भारतीय गेंदबाजों को धोया

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने आखिरी 5 ओवरों में 68 रन लुटा दिए. इस दौरान मेहदी ने जमकर भारतीय गेंदबाजों की धुनाई की. उन्होंने 83 गेंदों का सामना करते हुए कुल 100 रन बनाए. मेहदी की नाबाद शतकीय पारी में 8 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. भारत की ओर से सिराज ने 46वें ओवर में 14 रन दिए. उमरान मलिक ने 47वें ओवर में 14 रन दिए. सिराज ने 48वें ओवर में 10 रन दिए. उमरान ने 49वें ओवर में 14 रन दिए. शार्दुल ने आखिरी ओवर में 16 रन दिए।

टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी और मिडिल ऑर्डर हुआ फेल

भारत के लिए शिखर धवन और विराट कोहली ओपनिंग करने आए. इस दौरान कोहली 5 रन और धवन 8 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद वाशिंगटन सुंदर 11 रन बनाकर आउट हुए. केएल राहुल 14 रन बनाकर चलते बनाए. इस तरह टीम के अहम खिलाड़ी बिना किसी योगदान के पवेलियन लौट गए. यह भी भारत की हार का बड़ा कारण रहा।

रोमांचक मुकाबले में भारत को 5 रनों से हराया, रोहित का तूफानी अर्धशतक नहीं दिला सका जीत

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण ओपनिंग करने नहीं आ सके और विराट कोहली ने शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत की थी. भारत की शुरुआत खराब रही और उन्होंने 13 रनों पर ही दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए थे. 65 रनों तक चार विकेट गिर चुके थे, लेकिन श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल ने पारी को संभालने का काम किया. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 107 रनों की अहम साझेदारी की थी. अय्यर 82 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए तो वहीं अक्षर ने 56 रनों का योगदान दिया.

43वें ओवर तक भारत ने 207 के स्कोर पर सात विकेट गंवा दिए थे और फिर रोहित ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया. रोहित ने 28 गेंदों में नाबाद 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. रोहित की पारी में तीन चौके और पांच छक्के शामिल रहे. अंतिम दो ओवरों में भारत को जीत के लिए 41 रनों की जरूरत थी और रोहित ने टीम को काफी करीब पहुंचा भी दिया था। लेकिन लगता है दिन बांग्लादेश का रहा।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow