पिछले दिनों 71 जिलों में GST की छापेमारी की गई थी जिसमें 2 करोड़ से अधिक का सामान जब्त भी किया गया था। सी एम के निर्देश पर लगातार की जा रही छापेमारी के क्रम में गुरूवार की दोपहर मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के डांडी स्थित एक परिसर में चल रही दो फर्मो के कार्यालयों में GST SIB की टीम में छापेमारी की। लगभग दस घंटे तक चली जांच के दौरान फार्म संचालक वहां पड़े स्क्रैप के बाबत कोई कागजात नही दिखा पाए। बाद में टीम ने मौके पर पड़े लगभग सवा तीन करोड़ रुपये के स्क्रैप को सील कर दिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई।

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

डी डी यू नगर ‚चंदौली। जीएसटी चोरी को लेकर विभाग की ओर लगातार छापेमारी की जा रही है। बृहपतिवार दोपहर लगभग एक बजे वाराणसी से आई GST SIB टीम की छापेमारी में डांडी स्थित स्क्रैप का कार्य करने दो फर्मों के कार्यलय पर पहुंची। दोनों फर्मों के कार्यालय एक परिसर में संचालित हो रहे थे।

GST SIB की टीम ने ताला तोड़कर किया परिसर में प्रवेश

डिप्टी कमिश्नर GST SIB अरविंद सिंह ने बताया कि फार्म संचालकों के कर्मचारियों ने पहले तो उन्हें परिसर में भीतर जाने से रोक दिया। बाद में पुलिस की मदद से ताला तोड़कर परिसर में टीम प्रवेश कर पाई। काफी जांच करने के बाद एक फर्म के संचालक वहां पहुंचे लेकिन जांच के दौरान परिसर में पड़े लोहे के स्क्रैप के बाबत कोई भी कागजात नही दिखा पाए। जिसके बाद टीम ने पूरे स्क्रैप को सील कर दिया। जी एस टी के इस कृत्य से मामला ब्यापारियों में काफी गर्म है।

उन्होंने बताया कि रात लगभग सवा ग्यारह बजे तक टीम की ओर से जांच की गई। इसके बाद परिसर में पड़े लगभग सवा तीन करोड़ रुपए के स्क्रैप को सील कर दिया गया। इस दौरान टीम में असिस्टेंट कमिश्नर हरिशंकर प्रसाद, राज्यकर अधिकारी राकेश सिंह समेत पुलिस मौजूद रहे।

वही बता दे कि प्रदेश में जीएसटी टीम की लगातार छापामार कार्रवाई जारी है। अलीगढ़ में बुधवार को छापे मारे गए व जांच की कार्रवाई हुई। एसआईबी की रेंज बी टीम ने मुल्लापाड़ा में जाकिर मैटल की चार फर्मों पर एक साथ छापा मारा। देर रात तक चली जांच में कुल डेढ़ करोड़ का माल सीज किया गया था।