FIFA WORLD CUP 2022

कतर में खेला जा रहा FIFA WORLD CUP 2022अब अपने आखिरी सफर की ओर बढ़ चला है. प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबलों की समाप्ति के बाद केवल आठ टीमें रेस में हैं ब्राजील, क्रोएशिया, नीदरलैंड, अर्जेंटीना, पुर्तगाल, मोरक्को, इंग्लैंड और फ्रांस

FIFA WORLD CUP 2022 के मुकाबले में जीतने वाली टीमें सीधे सेमीफाइनल में बना लेंगी जगह

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

स्पोर्टस डेस्क नई दिल्ली। फुटबॉल FIFA WORLD CUP 2022 के नॉकआउट चरण का दूसरा राउंड यानी क्वार्टरफाइनल आज से शुरू हो जाएगा। आज दो बड़े मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें दो बड़ी टीमों की किस्मत दांव पर होगी। आज पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ब्राजील का सामना क्रोएशिया से होना है. ब्राजील ने साउथ कोरिया को 4-1 से मात दी थी। वहीं, क्रोएशिया ने जापान को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से पराजित किया था. क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सबकी नजरें ब्राजील के स्टार प्लेयर नेमार पर होंगी तो दूसरे मैच में मेसी मैजिक यानी अर्जेंटीना की टीम का खेल देखने को मिलेगा। आज के दोनों ही मुकाबले काफी अहम होने वाले हैं। यहां जीतने वाली सभी टीमें सीधे सेमीफाइनल में जगह बना लेंगी।

FIFA WORLD CUP 2022 में Brazil vs Croatia रात को 8.30 बजे से तो Argentina vs Netherlands का रात को 12.30 बजे से

आज के पहले मुकाबले की बात करें तो पूर्व चैंपियन ब्राजील का सामना होगा पिछले साल की रनर अप क्रोएशिया से। वहीं दूसरा मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि इसमें पूर्व चैंपियन अर्जेंटीना का सामना होगा मजबूत नीदरलैंड की टीम से। इन दोनों ही मुकाबलों में कांटे की टक्कर देखने की उम्मीद है। आज का पहला मुकाबला (Brazil vs Croatia) भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे से होगा। वहीं दूसरा मुकाबला (Argentina vs Netherlands) भारतीय समयानुसार ही रात 12.30 बजे से शुरू होगा।

FIFA WORLD CUP 2022 में एक नजर टीमों के पूर्व प्रदर्शनाें पर

FIFA WORLD CUP 2022 में अगर आज आमने-सामने होने वाली टीमों के अब तक के परफॉर्मेंस पर नजर डालें तो सबसे पहले पहला मैच उठाते हैं। ब्राजील ग्रुप जी में पूल स्टेज में उतरी थी। यहां टीम ने पहले दो मैच में स्विट्जरलैंड और सर्बिया को हराकर राउंड ऑफ 16 में अपनी जगह पक्की कर ली थी। हालांकि, आखिरी मुकाबले में कैमरून ने ब्राजील को हराया था लेकिन टीम अपनी फुल स्ट्रेंथ के साथ नहीं उतरी थी। इसके बाद अंतिम 16 में टीम ने साउथ कोरिया को 4-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की की थी। वहीं क्रोएशिया की बात करें तो टीम पूल स्टेज में ग्रुप एफ में सिर्फ एक मैच ही जीती थी लेकिन उसके बाकी दो मैच ड्रा हुए थे और टीम अभी तक अजेय है। फिर राउंड ऑफ 16 में क्रोएशिया ने पेनल्टी शूटआउट में जापान को 3-1 से हराकर अंतिम-8 में जगह पक्की कर ली थी।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow