खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

मऊ। गिर जाये जो दीवार तो मातम नहीं करते… करते हैं बहुत लोग मगर हम नहीं करते। कुछ इसी प्रकार के जज्बातों को संजाये जिले के मुहम्मदाबादगोहना में युवक के प्रेम में पागल एक महिला ने अपने शादीशुदा जीवन को ही तिलांजलि ही नहीं दिया, बल्कि पति से तलाक लेकर अपने दो बच्चों को भी पति के पास छोड़ दिया।

शादी बनी चर्चा का विषय-दो बच्चों की मां ने पति को दे दिया तलाक‚बच्चाें को भी कर दिया सुपुर्द‚अपनाया हिन्दू धर्म ‚ लिये सात फेरे

 नगमा से नेहा बनकर सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में मंदिर में अपने प्रेमी से हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। युवक और  युवती के इस निर्णय की क्षेत्र में काफी चर्चा है।
मुहम्मदाबादगोहना कस्बा के सैयदवाड़ा मोहल्ला निवासी (22 वर्षीय) मुस्लिम महिला नगमा का चार साल पूर्व बाराबंकी जनपद निवासी युवक से निकाह हुआ था। निकाह के बाद उसके दो बच्चे भी हुए। इसके बाद जब वह मायके आई तो मुहल्ले में ही रहने वाले दूसरे धर्म के पवन चौहान से प्यार हो गया। फिर उसने तरसती नज़रों की प्यास हो तुम, तड़पते दिल की आस हो तुम, बुझती ज़िन्दगी की सास हो तुम, फिर कैसे न कहूँ?.. कुछ खास हो तुम। प्यार इतना परवान चढा कि दोनों साथ जीने मरने की कसमें खाने लगे। बात यहां तक पहुंची कि महिला अपने पति से तलाक लेकर पवन से शादी करने पर अड़ गई।

शादी बनी चर्चा का विषय-मातृत्व ममता से अलग करते हुए लिया फैसला‚दो बच्चों को सौपा पति के हवाले

उधर पवन भी नगमा के प्यार में अंधा हो गया। घरवालों की कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हो रहा था। काफी समझाने  के बाद भी युवक और महिला अपना कदम वापस खींचने को तैयार नहीं हुए।युवक का कहना था कि ढलता सूरज तो इक कहानी है‚
चढ़ते सूरज ही का ज़माना हैं। छोड़ दे दरबदर भटकना तू‚ आ कि दिल में मेरे ठिकाना है।

शादी बनी चर्चा का विषय-इस बीच महिला ने अपने पति से तलाक ले लिया। साथ ही अपने दोनों बच्चों को भी मातृत्व ममता से अलग करते हुए पति के हवाले कर दिया। यह भी निर्दईपना केवल प्यार में दिखा गई । दोनों एक दूसरे से शादी करने पर अड़ गए तो युवक के परिवार वालों को यह निर्णय रास नहीं आया और वह इसका विरोध करने लगे। लेकिन पवन भी नगमा के प्यार को खोने को तैयार नही था। लाख समझाने के बाद भी  वह कुछ सुनने को तैयार नहीं हुआ और जान देने पर उतारू हो गया।

शादी बनी चर्चा का विषय-नगमा अपना मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म में नेहा बन गई

धीरे-धीरे इस बात की चर्चा जोर पकड़ी  तो कस्बा के कुछ समाजसेवियों ने दोनों परिवारों से बातचीत की तो नगमा अपना मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म में नेहा बन गई। सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में गुरुवार को देर शाम मुहम्मदाबादगोहना कस्बा के स्थित एक मंदिर पर हिंदू रीति रिवाज से दोनों का विवाह संपन्न करा दिया गया। शादी को लेकर क्षेत्र में काफी चर्चा आम है।