खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

मऊ । बीती रात चूल्हे की चिंगारी ने तबाही मचा दी। आग ने अपने जद में छह रिहायशी मड़ई को ले लिया। इस दौरान एक मड़ई में रखे दो सिलिंडर फट गए, इससे आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे छह लोग झुलस गए। उधर ग्रामीणों ने दो घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पाया, आगलगी की घटना में करीब दस लाख रुपये मूल्य का सामान जलकर खाक हो गया। घटना की जानकारी पर राजस्व अमला घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुटी है। पूरा मामला मधुबन थाना क्षेत्र के गजियापुर ग्राम पंचायत के छावनी पुरवा का है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मधुबन थाना क्षेत्र के छावनी पुरवा निवासी राजकुमार पुत्र उमा चौहान की रिहायशी मड़ई में गुरुवार की देर रात करीब दस बजे खाना बनाने के लिए जलाए गए चूल्हे की राख से एक चिंगारी निकली। जो कि रिहायशी मड़ई पर गिरी और देखते देखते ही आग के शोला के रूप में तब्दील हो गई। राजकुमार और उसके परिवार के सदस्य उसी में सो रहे थे, अचानक मड़ई में आग लगने पर वह बाहर निकले। इस दौरान आग ने अपने जद में पड़ोसी नंदलाल, नेमा, जंगी, दशरथ, श्रीकांत की रिहायशी मड़ई को भी ले लिया।

आग से फटा गैस सिलेंडर जद में आये दर्जन भर लोग ‚झुलसे

इस दौरान नंदलाल की मड़ई में रखा दो गैंस सिलिंडर जो भरा हुआ था, वह आग की जद में आकर फटकर 100 फीट दूर जा गिरा। उसके जद में आने से आग बुझा रहे दयानंद मौर्या, पंकज पांडेय, विनोद चौहान, लक्ष्मण यादव, गोपाल राजभर, दुर्जन कनौजिया, बृजेश, दुर्गा यादव झुलस गए।

ग्रामीणों के जी तोड परिश्रम के बाद पाया आग पर काबू‚नही पहुच पाया दमकल

गैस सिलेंडर के फटने के कारण उसकी आवाज सुनकर भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे और करीब दो घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद करीब  साढ़े बारह बजे दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची। आगलगी की घटना में झुलसे लोगों को पुलिस ने दुबारी कस्बा के एक निजी अस्पताल में लाकर भर्ती कराया। वहीं आगलगी की घटना में कमलेश की बाइक, मोटर सहित दो लाख रुपये तो नंदलाल की इस घटना में करीब एक लाख रुपये का सामान जलकर नष्ट हो गया। शुक्रवार की सुबह इस घटना की सूचना पर राजस्व टीम लेखपाल कमलेश यादव, राजीव राजभर घटनास्थल पर पहुंचकर नुकसान की जांच में जुटी है। और ग्रामीणो ने मांग की है कि नुकसान की भरपाई कराई जाय।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow