खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली। सुबह के आठ बजे से लेकर शाम के साढ़े चार बजे तक और फिर देर शाम तक धानापुर उपकेन्द्र से जुड़े क्षेत्र के करीब सवा सौ से अधिक गाँवों के लगभग 10 हजार घरों की बिजली आपूर्ति ठप्प हो गई। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। ब्रेकर व इंसुलेटर में ब्लॉस्ट होने के कारण बिजलीकर्मियों ने मरम्मत कार्य कर शाम के चार बजे के करीब आपूर्ति बहाल की। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

33/11 केवीए के मेन ट्रांसफार्मर में लगा ब्रेकर और इंसुलेटर तेज आवाज के साथ रविवार की सुबह किया ब्लास्ट

33/11 केवीए के मेन ट्रांसफार्मर में लगा ब्रेकर और इंसुलेटर तेज आवाज के साथ रविवार की सुबह ब्लास्ट कर गया। इससे उपकेंद्र से लगायत पूरे क्षेत्र की बिजली आपूर्ति बन्द हो गई। बिजली न रहने से लोगों को पानी के लिए काफी परेशान होना पड़ा। कस्बा में पानी टंकी से सप्लाई हो गई थी लेकिन गांवों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई घरों के इन्वरर्टर ने भी जवाब दे दिया। इससे लोगों को मोबाइल चार्ज करने में भी परेशानी उठानी पड़ी। बिजली जाने के कुछ ही देर में कस्बा के कई उपभोक्ता उपकेंद्र पर पहुंच गए। यहां मौजूद बिजलीकर्मियों ने उन्हें बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण की जानकारी दी। इसके बाद लोग वापस लौट आए और बिजली आने का इंतजार करते रहे।

बिजलीकर्मी तत्काल युध्द स्तर पर मरम्मत कार्य में में जुटे‚आपूर्ति हुई बहाल

ब्रेकर व इंसुलेटर में ब्लॉस्ट होने के बाद बिजली आपूर्ति बन्द होने पर मौजूद बिजलीकर्मी तत्काल युध्द स्तर पर मरम्मत कार्य में में जुट गए। मरम्मत कार्य करने में कर्मियों को पूरा दिन लग गया। हालांकि उन्होंने शाम के साढ़े चार बजे तक मरम्मत कार्य कर आपूर्ति बहाल कर दी। ब्रेकर व इंसुलेटर में ब्लास्ट के कारण उपकेंद्र से जुड़े स्थानीय कस्बा व देहात सहित हिंगुतरगढ़, तोरवा, धरांव व अटौली फीडर की आपूर्ति बाधित हो गई थी। मरम्मत कार्य के बाद आपूर्ति बहाल कर दी गई है। लेकिन साढ़े चार बजे 10 मिनट के लिए ही बिजली आई उसके बाद बिजली कटी तो शाम सात बजे तक नहीं आ सकी थी। इसके पीछे मेन लाइन से सप्लाई न होना बताया गया।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow