खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

वाराणसी । बाबा विश्वनाथ धाम लोकार्पण उत्सव पर त्रैलोक्य के स्वामी भगवान शंकर की भव्य और अद्भुत बरात निकाली गई। मैदागिन से लेकर गंगा घाट तक होने वाला यह उत्सव देश ही नहीं, दुनिया भर के श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। मिनी भारत कहलाने वाली काशी में राजराजेश्वर के धाम के लोकार्पण उत्सव पर होने वाले आयोजनों में सर्वसमाज की भागीदारी रही। ना भूतो ना भविष्यति की तर्ज पर लोकार्पण उत्सव को भव्य बनाने की तैयारी पहले से ही रही

शिव बारात समिति के अध्यक्ष दिलीप सिंह सिसोदिया के नेतृत्व में निकाली गई भब्य शोभा यात्रा

बाबा विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के एक साल आज पूरे हो गए हैं। इस खास अवसर पर विश्वनाथ धाम में जहां एक ओर विधिविधान से पूजापाठ और गोष्ठी का आयोजन हुआ। वहीं, धाम के बाहर भी विविध आयोजनों का सिलसिला जारी है। इस क्रम में काशी की शिव बारात समिति द्वारा अध्यक्ष दिलीप सिंह सिसोदिया के नेतृत्व में भव्य शोभायात्रा निकाली गई।

ललिता घाट ‚ विश्वनाथ धाम और मां गंगा की उतारी गई आरती

बाबा विश्वनाथ धाम के शोभायात्रा की शुरुआत मैदागिन से हुई और यह बुलानाला, चौक, बांसफाटक, गोदौलिया होते हुए चितरंजन पार्क पर संपन्न हुई। इसी तरह से नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला के नेतृत्व में ललिता घाट पर विश्वनाथ धाम और मां गंगा की आरती उतारी गई।नमामि गंगे काशी क्षेत्र की ओर से ललिता घाट पर मां गंगा और विश्वनाथ धाम की आरती उतारी गई। संस्था के लोगों ने सभी के कल्याण और शांति के लिए प्रार्थना की।