खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चकिया‚ चंदौली। क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय पचवनिया में एक ऐसी घटना घटी जिसने गुरु-शिष्य के इस पावन रिश्ते को तार-तार कर दिया। विद्यालय में कक्षा एक से आठ तक की कक्षाएं संचालित होती हैं। इसी स्कूल में सहायक अध्यापक के पद पर राम अवतार की तैनाती की गई है। विद्यालय के सहायक अध्यापक पर स्कूल की छात्राओं ने अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है। आरोपी शिक्षक को बीएसए ने निलंबित कर दिया। वहीं पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। मामले को लेकर क्षेत्र में तरह – तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

छात्राओं ने लगाया अश्लील हरकत करने का आरोप

विद्यालय की एक छात्रा ने सहायक अध्यापक राम अवतार पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया। इसके बाद कई और छात्राओं ने परिजनों को बताया कि पढ़ाई के दौरान शिक्षक उनके साथ गलत हरकत करता था।अभिभावकों ने शिक्षा विभाग के साथ चकिया थाने में इसकी शिकायत की। खंड शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र प्रताप सहाय ने छात्राओं से पूछताछ की।

खंड शिक्षा अधिकारी ने किया अध्यापक को सस्पेंड‚मुकदमा दर्ज

जिसके बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह ने सहायक अध्यापक राम अवतार को निलंबित कर दिया। साथ ही विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। वहीं  तहरीर पर चकिया पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। मामले की तहकीकात करने शनिवार की सायं पहुॅचे कोतवाल चकिया मुकेश कुमार ने विद्‍यालय पहुचे और वहा के प्रधानाचार्य राकेश कुमार से जानकारी ली। इसके बाद काेतवाल ने छात्रा के घर जाकर उसका बयान भी लिया। जिस पर छात्रा ने अश्लीलता की बात स्वीकारी।

शिक्षकों की आपसी गुटबाजी की चर्चा

घटना को लेकर कंपोजिट विद्यालय पचवनिया में शिक्षकों की आपसी गुटबाजी की भी चर्चा बनी हुई है। जिसके कारण आरोप-प्रत्यारोप का दौर आरोप में बना हुआ है। इसके पूर्व भी इस कम्पोजिट विद्‍यालय के कई मामले विचाराधीन है। जिसमें स्पष्ठ लगता है कि कही न कही से वर्चस्व की जंग यहा भी कायम है। संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा कि सहायक अध्यापक के ऊपर की गई कार्रवाई के पूर्व निष्पक्षता पूर्वक जांच आवश्यक है।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow