इलिया से रामयश चौबे

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

इलिया‚चंदौली । स्थानीय दुर्गावती बालिका इंटर कॉलेज का वार्षिकोत्सव समारोह रविवार को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच संपन्न हुआ।
कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक कैलाश खरवार आचार्य, संरक्षक अरुण कुमार सिंह, डॉ इंदू सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती के तैल चित्र पर माल्यार्पण करने के साथ किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के शुभारंभ में सरस्वती वंदना स्वागत गीत के बाद कालेज की छात्राओं ने भरत मिलाप की भावपूर्ण प्रस्तुति कर सबका मन मोह लिया।

छात्राओं के सांस्कृतिक कार्यक्रम ने लोगो का मन मोहा

कालेज की छात्रा मोनी यादव, खुशी पांडेय ने राधा-कृष्ण का डांस तथा मोनी यादव ने फौजी के रोल में ड्रांस करके कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया। इसके अलावा छात्राओं ने कव्वाली, लोकगीत, किसानी गीत, ब्रज गीत सहित एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत सबका दिल जीत लिया।

एक बालिका तीन परिवार को शिक्षित और संस्कारवान बनाने का करती है कार्य – डाॅ परशुराम सिंह

मुख्य अतिथि विधायक कैलाश खरवार आचार्य ने कहा कि शिक्षा समाज की जननी है शिक्षा के बगैर मनुष्य का जीवन अधूरा है। शिक्षा मानव जीवन के मूल्यों का बोध कराती है। इसलिए शिक्षा का हर क्षेत्र में होना बहुत जरूरी है। उन्होंने कालेज में शिक्षा ग्रहण कर रही बच्चियों की प्रतिभा को देख काफी गदगद नजर आए।

वही इलेक्शन कमीशन के स्वीप आईकान व बृक्ष्ज्ञ बन्धु डॉ परशुराम सिंह ने कहा कि शिक्षा से ही उत्थान सम्भव है। महिलाओं की शिक्षा पर सरकार भी पूरा ध्यान दे रही है। कहा कि बालिका शिक्षा बहुत जरूरी है क्योंकि एक बालिका तीन परिवार को शिक्षित और संस्कारवान बनाने का काम करती है।
इस अवसर पर कॉलेज की संरक्षक डॉ इंदू सिंह, प्रधानाचार्य गीता राय, वृक्ष बंधु व चुनाव आयोग के स्वीप आईकान डॉ परशुराम सिंह, ग्राम प्रधान सुरेंद्र गुप्ता, लालजी सिंह, संतोष गुप्ता, जवाहिर विश्वकर्मा, डॉ तन्मय सिंह, डॉ नेहा शर्मा, अभिषेक सिंह, संजय सिंह, निरुपमा केसरी, चंद्रशेखर शर्मा, पूनम, जेपी मिश्रा के अलावा भारी संख्या में छात्राएं एवं अभिभावक उपस्थित रहे। अध्यक्षता कॉलेज के संरक्षक अरुण कुमार सिंह ने संचालन उपेंद्र मिश्रा ने किया।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow