सरकारी क्रय केंद्रों पर विचौलिया हावी

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क
कमालपुर‚ चंदौली । पी सी एफ एवं पी सी यू एव मार्केटिंग द्वारा संचालित सरकारी धान क्रय केंद्रों पर विचौलिया हावी हो गए है।कई केंद्रों पर किसानों के धान की खरीद बन्द हो गयी।जबकि उनकेन्द्रों पर आए दिन किसानों के धान खरीदी की जाती है लेकिन वह धान विचौलिया के माध्यम से खरीद किया जा रहा।

सत्ता दल से रूतबा रखने वालों की हो रही चाँदी

धान खरीद के मामले में वे विचौलिया सक्रिय है जो सत्ता के दल से बिलाग करते है ।नेतागिरी के साथ अपनी जेब भी धौस दिखाकर गरम कर रहे है ।बाहरी दिखावे में क्रय अधिकारी किसानों से बोरा का अभाव का गाना गाते है लेकिन वही काम किसानों का उसी सेंटर पर धान विचौलिया अपने माध्यम से तुलवा रहे ।इससे किसान अपने साथ हो रहे दुर्व्यवहार से काफी दुखी हैं।

जिलाधिकारी के दो कांटे चलने के आदेश की निकली हवा

किसानों का कहना है की हर सेंटर पर धान खरीद के लिए दो काटा चलने का आदेश पर केवल दो काटा कागज में दिखया जा रहा कहि दो काटा पर किसानों की उपज की तौल नही हो रही जिससे धान की खरीद धीमी गति से हो रही है ।इस समस्या से जब सम्बंधित अधिकारियों से वात की जाती है तो केवल बहाना बनाकर टाल देते है ।किसानों की इस समस्या को लेकर समाजवादी पार्टी के विधानसभा सैयदराजा के अध्यक्ष रामजन्म सिंह यादव ने कहा की किसानों की समस्या पर ध्यान नही दिया गया तो समाजवादी पार्टी आंदोलन करेगी साथ ही अब तक किसानों से खरीद किये गए धान की जांच कराई जाए ।ताकि विचौलिया की सक्रियता बन्द हो जाये।