प्रशासन आपके द्रार कार्यक्रम में विभिन्न विभागों ने स्टाल लगाकर योजनाओं की दी जानकारी

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

नौगढ़‚चंदौली । चलो अभियान व प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बुधवार को विकास खंड परिसर में विकास मेला व प्रदर्शनी तथा जन चौपाल का आयोजन किया गया।
जिसका शुभारंभ जिलाधिकारी ईशा दूहन व क्षेत्रीय विधायक कैलाश खरवार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर के किया।
विकास मेला में आंगनबाड़ी वनविभाग स्वास्थ्य विभाग स्वयं सहायता समूह ईत्यादि विभागों का स्टाल लगाकर शासन द्रारा संचालित जनहितकारी योजनाओं की जानकारी दी गई।

सरकार की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए विकास प्रदर्शनी ‚ जन चौपाल का आयोजन

जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए विकास प्रदर्शनी और जन चौपाल का आयोजन किया गया है। जिसे अधिकारी एक मौके के तौर पर मानकर अपने अपने विभागों की योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाएं। नौगढ़ में पर्यटन की अपार संभावनाओं को लेकर लोगों को रोजगार मुहैया कराने के लिए कार्ययोजना बना कर शासन को प्रेषित करने का कार्य प्रगति पर है। जिसके लिए विभिन्न प्रोजेक्ट की भी जानकारी दी।

लोगो की समस्याओं के लिए प्रशासन खुद आप के द्वार पर मुश्तैद –विधायक कैलाश खरवार

विधायक कैलाश खरवार ने कहा कि यहां के लोगों को अपनी समस्याओं के लिए काफी दूर जाना पड़ता था।अब प्रशासन खुद यहां पर मुस्तैद है। आगामी दिनों में गांव के लोगों को तहसील का चक्कर नाकाफी लगाना पड़ेगा।और न्याय पंचायत स्तर पर अफसर जन चौपाल लगाकर समस्याओं को सुनकर प्राथमिकता के आधार पर निराकरण कराएंगे।
कार्यक्रम में वन विभाग की ओर से जंगलों में आग से बचाव और वन्यजीवों के सुरक्षा के बारे में प्रभागीय वनाधिकारी दिनेश सिंह ने विस्तार से जानकारी दिया। वहीं यू पी डायल 112, महिला कल्याण, दिव्यांग, पेंशन, राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन एवं बाल विकास पुष्टाहार विभाग बेसिक शिक्षा, कृषि, पशुपालन, एनआरएलएम, समाज कल्याण, पंचायती राज आदि ने स्टाल लगाकर लोगों को योजनाओं की जानकारी दी गई।

जन चौपाल में लाखों रुपये राजकीय धनराशि का गबन करने का आरोप

जन चौपाल में जिलाधिकारी ने खाद्म एवं आपूर्ति विभाग की ओर से पात्र लाभार्थियों को उज्जवला योजना से गैस अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी राशन कार्ड तथा फोर्टिफाइड चावल एवं अन्य विभागों से स्वीकृत निराश्रित महिलाओं को पेंशन योजना कन्या सुमंगला योजना वृद्धावस्था पेंशन आयुष्मान कार्ड दिब्यांग प्रमाण पत्र का भी वितरण किया।
जन चौपाल में देवदत्तपुर गांव की रेनू चौहान ने प्रार्थना पत्र देकर के बतलाई कि गांव की आंगनबाड़ी द्रारा 2 वर्ष से बच्चों को पोषाहार नहीं दिया जा रहा है।
प्रदीप कुमार ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक महेंद्र देव पांडेय पर लाखों रुपये राजकीय धनराशि का गबन करने का आरोप लगाया।

धान क्रय केन्द्र‚ साधन सहकारी समिति‚निर्माणाधीन ITI कालेज एवं तहसील भवन का DM ने किया निरीक्षण

जिलाधिकारी ईशा दूहन ने धान क्रय केन्द्र क्षेत्रीय साधन सहकारी समिति व निर्माणाधीन आई टी आई कालेज एवं तहसील भवन का निरीक्षण कर के कार्यप्रभारी द्रय को निर्देशित किया कि गुणवत्ता में किसी प्रकार की कमी एकदम क्षम्य नहीं होगी।
इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, प्रमुख समाज सेवी सुजीत सिंह उर्फ सुड्डू, सीएमओ, डीपीआरओ, जिला विकास अधिकारी, एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता, ब्लाक प्रमुख प्रेमा कोल, खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव समेत विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow