प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के करीब 107 लाभार्थियों को सरकारी / वन विभाग की जमीन पर आवास बनाने को लेकर अन्तिम किस्त रोक कर नोटिस जारी करने का औचित्य ?

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चकिया‚चंदौली। अभी कुछ दिन पहले आदर्श नगर पंचायत चकिया में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के करीब 107 लाभार्थियों को सरकारी / वन विभाग की जमीन पर आवास बनाने को लेकर अन्तिम किस्त रोक कर नोटिस जारी किया गया हैं जो कहीं से भी न्याय संगत नहीं हैं! उसको तत्काल वापस लेने व उन सभी लाभार्थियों को तिसरी किस्त जारी हो क्योंकि वह 59 लाभार्थी जो पुरानी चकिया के हैं और वह पुश्तैनी उस जमीन पर बसें हैं और वनाधिकार कानून के तहत उनको उक्त जमीन का पट्टे भी होनी चाहिए….. आप सभी को उनका साथ देना चाहिए !
भाजपा राज में दुबारा नगर पंचायत के चुनाव के समय नोटिस देकर डरा वोट लेने भाजपा की साजिश के खिलाफ लड़े…..
प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लिए आवेदन किए करीब चार सौ पात्र लाभार्थियों को अभी तक आवास नहीं देना और जांच के नाम पर लटका कर रखना और जगह जगह भाजपा के विभिन्न भावी प्रत्याशी द्वारा यह कहना कि भाजपा का चेयरमैन होगा तभी आपको आवास मिलेगा इस योजनाबद्ध एक पार्टी विशेष द्वारा प्रचार के खिलाफ भी सचेत रहना होगा….

बोर्ड के बैठक में सामुदायिक भवन व शव वाहन की किराये में बढ़ोतरी करने का गलत प्रस्ताव

आदर्श नगर पंचायत चकिया के बोर्ड के बैठक में सामुदायिक भवन व शव वाहन की किराये में बढ़ोतरी करने का गलत प्रस्ताव पास हुई थी..
जिसमें भाजपा सभासदों का ही वहुमत था…. मात्र मीना विश्वकर्मा सभासद या एक और सभासद थे जिसने इस बढ़ोतरी करने के प्रस्ताव का विरोध किया था…अन्य किसी ने भी विरोध नहीं किया था?

सामुदायिक भवन ₹6000 शववाहन 1200 रुपए मोबाइल टॉयलेट 1500 रुपए कराने का भी निर्णय


एक या दो सभासदों ने सामुदायिक भवन ₹6000 शववाहन 1200 रुपए मोबाइल टॉयलेट 1500 रुपए कराने का भी निर्णय लिया गया था उसका मीना विश्वकर्मा ने विरोध किया था ! उस समय भी गरीबों के हित को देखतें हुए आईपीएफ कड़े शब्दों में निंदा किया था…. जबकि गरीबों के परेशानी को देखते हुए यह योजना लायी गयी थी! सामुदायिक भवन व शव वाहन कम से कम पैसा गरीबों को देना यह जनता के बीच सभी सभासदों का वादा था। लेकिन वोर्ड के बैठक में लगभग बहुत का प्रस्ताव पारित करना गलत था । इस पर भी चुनाव के समय बहस हो कि यह कार्यवाही पर एक यो दो को छोड़कर सभी सभासदों की भूमिका क्या सही था… स्टैंड पर पैसे लेकर नगर पंचायत की आय में बढ़ोतरी, आरओ प्लांट से पानी विक्री,वायोंगैस व गोबर की खाद की विक्री का भी प्रस्ताव आया था..

दुकान आंवटन में पटरी रोजगार करने वाले या जो खाली कराए गए जगह पर पहलें से दुकान करने वाले को प्राथमिकता देंने की मांग

लेकिन गौवंश की दुर्दशा, कमीशनखोरी हो रही हैं ! इसलिए गुणवत्ता खराब हैं!सभी बल्व जो जल्द ही खराब हो जा रहें हैं उसकी गुणवत्ता पर कुछ सभासदों के अलावा क्या समक्ष अधिकारी के सामने किसी ने नहीं उठाया! दुकान आंवटन में पटरी रोजगार करने वाले या जो खाली कराए गए जगह पर पहलें से दुकान करने वाले को प्राथमिकता देंने की मांग हम करते रहे हैं….

लाल कार्ड धारको के परिवार में किसी मौत होने पड़ शव वाहन आदर्श नगर पंचायत द्वारा मुफ्त देने की योजना भी बंद कर दिया गया


शासन को कुछ और सफाई कर्मचारियों की चकिया में जरूरत हैं इस पर भी प्रस्ताव लेकर भेंजा जाना चाहिए था!वहीं यह भी चर्चा हैं कि लाल कार्ड धारको के परिवार में किसी मौत होने पड़ शव वाहन आदर्श नगर पंचायत द्वारा मुफ्त देने की योजना भी बंद कर दिया गया हैं! ….

आउटसोर्सिंग के तहत कर्मचारियों को काम पर लगाने की संख्या में घालमेल हैं इसकी भी जांच

सभी विषय पर चुनाव के समय बातें हो… तभी वोटिंग करें…. आउटसोर्सिंग के तहत कर्मचारियों को काम पर लगाने की संख्या में घालमेल हैं इसकी भी जांच हो….. इन सभी लड़ाई व आवाज उठाने में मदद या हस्ताक्षर अभियान में साथ देने वाले चकिया के कुछ समाजसेवी में अजय कुमार गुप्ता, गौरव श्रीवास्तव, विजय विश्वकर्मा, अरविंद मोदनवाल, राजकुमार जायसवाल, राजेश चौहान, प्यारे लाल सोनकर, मनोज सभासद, महेंद्र सिंह सहित कई लोग थे जिनको धन्यवाद हैं! और हौशला बढ़ाने में गुरूदेव चौहान जी भी साथ रहें हैं!
क्रमशः भाग १