विद्यालय पहुंचे शिक्षक का ग्रामीणों और छात्र छात्राओं ने किया जोरदार स्वागत

आशुॅ पंंडित की रिर्पोट

पाक्सो (POCSO ACT)न्यायालय से शिक्षक को मिली राहत, बाइज्जत रिहा

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चकिया‚चंदौली। विकासखंड के पचवनिया गांव में कक्षा सात की छात्राओं द्वारा शिक्षक रामअवतार पांडेय पर छेड़खानी करने के लगाए गए आरोप के मामले में शनिवार को नया मोड़ सामने आया है। विशेष पाक्सो (POCSO ACT) न्यायालय में छात्राओं और उनके परिजनों द्वारा दिए गए बयान के बाद न्यायालय से शिक्षक को राहत मिली है। कोर्ट के आदेश पर जेल में निरुद्ध शिक्षक को बाइज्जत रिहा कर दिया गया है। जेल से रिहा होने के बाद विद्यालय पहुंचे शिक्षक का छात्र छात्राओं और ग्रामीणों ने फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया।

एक सप्ताह का फिल्मी स्टोरी की तरह नाटकीय रहा घटनाक्रम

कुछ दिन पूर्व कम्पोजिट विद्यालय पचवनिया में कक्षा सात की तीन छात्राओं ने शिक्षक रामअवतार पांडेय पर छेड़खानी और अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाते हुए अभिभावकों संग हंगामा मचाया था। छात्राओं के बयान और हंगामे के वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी ने तत्काल मामले की जांच कराकर दोषी शिक्षक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए थे। कोतवाली पुलिस ने मामले में आरोपी शिक्षक के विरुद्ध आईपीसी की धारा 354 और पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर शिक्षक को हिरासत में ले लिया था।एक सप्ताह का फिल्मी स्टोरी की तरह नाटकीय रहा घटनाक्रम जिसमें तेजी से परिवर्तन होते रहे और घटना क्रम ने आज यह मोड ले लिया कि शिक्षक शनिवार को पुनः विद्यालय पहुचे जहा पर विजेताओं की भाति उनका स्वागत कर पूरे गाँव में घुमाया गया।

अनुदेशिका अर्चना और प्रधानाध्यापक राकेश कुमार आये कटघरे में‚न्यायालय ने राम अवतार पांडेय को किया दोष मुक्त

शिक्षक के समर्थन में आये ग्रामीणों और परिषदीय विद्यालय से जुड़े अन्य शिक्षकों ने मामले की जांच कराई तो पता चला कि विद्यालय में नियुक्त अनुदेशिका अर्चना और प्रधानाध्यापक राकेश कुमार के कहने पर छात्राओं ने शिक्षक रामअवतार पांडेय को बदनाम करने की नियत से छेड़खानी करने का आरोप लगाया था। छात्राओं और उनके परिजनों ने कोतवाली के अलावा विशेष पाक्सो न्यायालय में भी पहुंचकर शिक्षक के बेगुनाह होने का लिखित बयान दिया। मामले में सुनवाई करते हुए विशेष पाक्सो न्यायालय ने शिक्षक को बेगुनाह मानते हुए उसे बाइज्जत रिहा करने के निर्देश दिए। वाराणसी के जिला कारागार से निकलने के बाद शिक्षक रामअवतार पांडेय अपने साथी शिक्षकों के साथ विद्यालय पहुंचे । जहां विद्यालय में मौजूद शिक्षकों के साथ ही छात्र-छात्राओं और ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

इस दौरान शिक्षकों में भूपेन्द्र यादव, नरेंद्र यादव, कैलाश प्रसाद, इमरान अली, विवेक सिंह, सदानंद दूबे, जितेंद्र तिवारी, दिलीप चौहान सहित तमाम शिक्षक मौजूद रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow