खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क
चकिया ,चंदौलीें। रविवार को डालिम्स सनबीम चकिया के बच्चों ने सैन्टा क्लाज की वेशभूषा में लोगों के बीच जाकर उन्हें तोहफा देकर क्रिसमस सेलिब्रेट किये । बच्चों के तोहफे को पाकर लोगों के चेहरे पर खुशियाँ आ गईं । लाल और सफेद पोशाक में सज-धजकर आए बच्चों ने जिंगल बेल गीत पर नृत्य किया। आखिर मेें सेंटा ने बच्चों को उपहार बांटे। बच्चों ने सभी को क्रिसमस की बधाइयां भी दीं, और अभिवादन दिया। बच्चों के इस स्नेह ने सभी का मन मोह लिया। प्रबंधक डा. विवेक प्रताप सिंह एवं प्रधानाध्यापक बी. एस. राय ने बच्चों को क्रिसमस की बधाइयां दी।

क्रिसमस मनाने की शुरुआत 336 ई.पूर्व में रोम के पहले ईसाई सम्राट के शासन के समय 25 दिसंबर के दिन सबसे पहले क्रिसमस मनाने की शुरुआत हुई थी – डा विवेक प्रताप सिंह

डालिम्स सनबीम चकिया में क्रिसमस सेलिब्रेसन के मौके पर प्रबंधक विवेक प्रताप सिंह ने कहा कि क्रिसमस मनाने की शुरुआत 336 ई.पूर्व में रोम के पहले ईसाई सम्राट के शासन के समय 25 दिसंबर के दिन सबसे पहले क्रिसमस मनाने की शुरुआत हुई थी। इसके कुछ साल बाद पोप जुलियस ने आधिकारिक तौर पर 25 दिसंबर को जीसस क्राइस्ट का जन्मदिवस मनाने की घोषणा कर दी। जीसस क्राइस्ट( ईसा मसीह) के जन्म की खुशी में क्रिसमस मनाया जाता है। ईसा मसीह को भगवान का बेटा कहा जाता है। क्राइस्ट से ही क्रिसमस बना है। बाइबल में जीसस क्राइस्ट के जन्म की तारीख के बारे में कोई जिक्र नहीं किया गया है, लेकिन 25 दिसंबर के दिन हर साल उनका जन्मदिन मनाया जाता है। इस मौके पर आरोही, वंश, श्रेयांस, प्रखर, शिवांश सिद्धार्थ एवं शिक्षक अभय, संजय और सक्षम आद उपस्थित रहे।।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow