खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। स्थानीय विकास खंड अंतर्गत महादेवपुर कला गांव में सोमवार को जनपद स्तरीय अधिकारियों के जांच में जांच में ग्राम प्रधान के विकास कार्यों की पोल खुल गई। भ्रष्ट ग्राम प्रधान द्वारा ग्राम पंचायत में विकास के नाम पर लूट खसोट बड़े पैमाने पर किया गया है। जांच अधिकारियों ने गांव में पहुंचकर सबसे पहले पंचायत भवन व पंचायत भवन में लगाये जाने वाले उपकरण का निरीक्षण किया। निरीक्षरण के दौरान पंचायत भवन पर सहायक पंचायत के कार्य करने वाले उपकरण मौके पर न मिलने से अधिकारी पूरी तरह नाराज दिखे।

एडीपीआरओ ग्राम प्रधान को फटकार लगाते हुए दिखे नाराज

एडीपीआरओ चंदौली सोमवार को अपनी पूरी टीम के साथ महादेवपुर कला गांव में जांच में ग्राम प्रधान के विकास कार्यों की जांच करने पहुंचे थे। जांच के दौरान उन्होंने पंचायत भवन पर सहायक पंचायत को कार्य करने के लिए लगाए जाने वाले कंप्यूटर सिस्टम, सीसीटीवी कैमरा, सोलर पैनल, इनवर्टर, अलमार, कुर्सी, मेज नहीं मिला तो पूरी तरह वह ग्राम प्रधान को फटकार लगाते हुए नाराज दिखे।

36 शौचालयों का आवंटन 2021-2022 के मध्य में शासन द्वारा हुआ था। जहां ग्राम प्रधान द्वारा लाभार्थियों में शौचालय का वितरण न करके लाभार्थियों के पैसे का कर दिया गया है गोलमाल

जांच में ग्राम प्रधान के ग्राम पंचायत में 36 शौचालयों का आवंटन 2021-2022 के मध्य में शासन द्वारा हुआ था। जहां ग्राम प्रधान द्वारा लाभार्थियों में शौचालय का वितरण न करके लाभार्थियों के पैसे का गोलमाल कर दिया गया है। जिसपर एडीपीआरओ ने गठित टीम के साथ शौचालय के एक एक लाभार्थियों से बयान लिया। जहां पर लार्थियों ने बताया कि ग्राम प्रधान द्वारा शौचालन नहीं दिया गया है। जिसपर जांच अधिकारी ने ग्राम प्रधान के ऊपर कार्रवाई के लिए आख्या जनपद के उच्च अधिकारियों को प्रेषित करेंगे।

जांच में धरातल पर विकास कार्य बिल्कुल नहीं‚पंचायत भवन पर जांच में ताला रहा बंद

एडीपीआरओ ने बताया कि ग्राम प्रधान के जांच में धरातल पर विकास कार्य बिल्कुल नहीं मिला। पंचायत भवन पर जांच में ताला बंद मिला। सहायक पंचायत को कार्य करने के लिए एक भी उपकरण नहीं लगाए गए हैं। वही 36 शौचालय का आवंटन शासन द्वारा किया गया था लेकिन ग्राम प्रधान द्वारा लाभार्थियों को वितरण न करके उनके पैसों का दुरुपयोग किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि यह पूरी रिपोर्ट जनपद के उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। जिस पर ग्राम प्रधान के खिलाफ कठोर कार्रवाई हो सके।

इस दौरान बीडीओ चकिया, एडीओ चकिया, सचिव संदीप कुमार गौतम सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहें।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow