कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जनपद में कोविड संक्रमण की तैयारी परखने के लिए मंगलवार को MOCK DRILL हुई। इसमें मेडिकल कॉलेज समेत अधिकतर स्वास्थ्य केंद्रों ने हिस्सा लिया। सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं उपलब्ध थीं।

जनपद में आक्सीजन और बेड की कोई कमी नहीं

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वाईके राय ने बताया कि यह MOCK DRILL कोविड के नए वैरियंट के संक्रमण के बढ़ने की आशंका के मद्देनजर हुई। इसमें मेडिकल कॉलेज समेत अधिकतर स्वास्थ्य केंद्रों ने हिस्सा लिया। इस दौरान अन्य विभागों से स्वास्थ्य टीम का और स्वास्थ्य टीम के आपस का समन्वय देखा गया। उन्होंने आश्वस्त किया है कि जनपद में आक्सीजन और बेड की कोई कमी नहीं है। जिला अस्पताल एवं सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा की पूरी उपलब्धता है।

मॉक ड्रिल के दौरान जनपद में कोविड मरीजों के लिए आरक्षित बेड, वार्ड और आक्सीजन की व्यवस्था

सीएमओ ने जनपदवासियों से अपील की है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें।
जनपद के कोविड के नोडल अधिकारी डॉ अमित दुबे ने बताया कि चयनित सीएचसी पर नोडल अधिकारि नियुक्ति हैं। MOCK DRILLके दौरान जनपद में कोविड मरीजों के लिए आरक्षित बेड, वार्ड और आक्सीजन की व्यवस्था देखी गई।

579 बेड आरक्षित ‚ 8 स्वास्थ्य केंद्रों पर बच्चों के 5 पीकू वार्ड तैयार

जनपद के स्वास्थ्य केंद्रों पर बच्चों के पीकू वार्ड तैयार हैं। वहीं पीडियाट्रिक वार्ड भी तत्काल में उपयोग लाए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में वर्तमान में 0 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हैं। नए वैरियंट को देखते हुए कोविड मरीजों के लिए कुल 579 बेड आरक्षित किए गए हैं। 8 स्वास्थ्य केंद्रों पर बच्चों के 5 पीकू वार्ड तैयार हैं। वहीं 5 पीडियाट्रिक वार्ड भी तत्काल में उपयोग लाए जा सकते हैं।

MOCK DRILL के दौरान स्टेट नोडल अधिकारी डॉ जीसी द्विवेदी, सीएमओ वाई के राय,एसीएमओ डॉ आर बी शरण,डॉ संजय पटेल,डॉ सीपी सिंह अन्य स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow