PM Modi Mother Death 30 दिसम्बर की अलसुबह 3:30 बजे ली अंतिम सांस, पार्थिव शरीर पहुंचा घर

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क ।

साभार न्यूज एजेंशी

देश के प्रधान मंत्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी जी की माता जी PM Modi Mother Death हीराबेन का 100 साल की उम्र में अहमदाबाद के अस्पताल में निधन हो गया है. मां के निधन के बद प्रधानमंत्री मोदी भाई पंकज मोदी के आवास पर पहुंचे, जहां उनकी मां हीराबेन का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया. हीराबेन को स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों के चलते बुधवार को सुबह ‘यू एन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर’ में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के जारी किये गए बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री की मां हीराबेन मोदी ने आज सुबह (30 दिसंबर) 3:30 बजे आखिरी सांस ली।

PM Modi Mother Death पर पीएम मोदी ने दु:ख जताते हुए लिखा, “शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।

पीएम मोदी, अक्सर अपनी मां के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करते थे. प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को दोपहर में दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे थे और यहां अस्पताल में अपनी मां से मुलाकात की थी. वह एक घंटे से अधिक समय तक अस्पताल में रुके थे।

PM Modi Mother Death18 जून 2022 को हुई थीं 100 साल की 
मां हीराबेन मोदी (Heeraben) को तबीयत बिगड़ने के बाद बुधवार (28 दिसंबर) को अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हीराबेन इसी साल 18 जून 2022 में 100 साल की हुई थीं. उनकी तबीयत मंगलवार रात (27 दिसंबर) में बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

गुरुवार (29 दिसंबर) को अस्पताल की ओर से बयान जारी कर बताया गया था कि उनकी तबीयत में सुधार है, लेकिन शुक्रवार (30 दिसंबर) सुबह PM Modi Mother Death हो गया. प्रधानमंत्री मोदी बुधवार (28 दिसंबर) दोपहर दिल्ली से सीधे अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल मां से मिलने गए थे. वह वहां अपनी मां के पास डेढ़ घंटा रुककर हालचाल जानने और उनके स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद शाम को दिल्ली लौट आए थे. पीएम मोदी की मां हीराबेन बहुत ही सादा जीवन जीती थी. इस 2022 वर्ष हुए चुनाव में खुद जाकर मतदान किया था।

पीएम मोदी ने मां के पार्थिव शरीर को कंधा दिया, थोड़ी देर में अंतिम संस्कार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी को गांधीनगर में अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वर्गीय मां हीराबेन मोदी के पार्थिव शरीर को कंधा दिया।सारे नेताओं ने मनाया शोक । सभी ने ट्वीट कर के शोक संवेदना प्रेषित की।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow