खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

नौगढ‚चंदौली । विधायक चकिया कैलाश खरवार की पहल पर क्षेत्र के गहिला सुखदेव सोनेफूल पथरौर गहिला होरिला धोबहीं व जमसोत ईत्यादि गांवो की असिंचित भूमि मे भी अन्न उत्पादन हो सकेगा।

नौगढ बांध मे लिफ्ट लगाने का कार्य लिफ्ट निर्माण खण्ड वाराणसी द्रारा

असिन्चित भूमि जिसके लिए जलशक्ति मंत्रालय की ओर से जारी पत्र पर अधिशासी अभियंता चन्द्रप्रभा प्रखंड सर्वेश चन्द्र सिन्हा ने बताया कि सिंचाई के लिए नौगढ बांध मे लिफ्ट लगाने का कार्य लिफ्ट निर्माण खण्ड वाराणसी द्रारा कराया जाएगा।

जल शक्ति मंत्री स्वंतत्र देव सिंह ने अधिशासी अभियंता चंद्रप्रभा को पहल करने का दिया निर्देश

क्षेत्रीय विधायक कैलाश खरवार ने अपने चुनावी वायदे मे विधान सभा चकिया के सबसे दूरस्थ काफी पिछड़े हुए वनांचल पर्वतीय क्षेत्र कर्मनाशा नदी पार के गांवों में खेतों को समुचित सिंचाई के लिए पानी दिए जाने की घोषणा किया था।
जिसके लिए जल शक्ति मंत्रालय को प्रेषित पत्र को काफी गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए जल शक्ति मंत्री स्वंतत्र देव सिंह ने अधिशासी अभियंता चंद्रप्रभा को पहल करने का निर्देश दिया था।

राज्य सभा सांसद दर्शना सिंह ने बाण सागर परियोजना को चन्द्रप्रभा बांध से छोड़े जाने की मांग की थी

चकिया क्षेत्र की सिंचाई सुविधा मे बढोत्तरी किए जाने के लिए राज्य सभा सांसद दर्शना सिंह ने बाण सागर परियोजना को चन्द्रप्रभा बांध से छोड़े जाने की मांग की थी।

सर्वेक्षण के उपरांत ही स्पष्ट हो पाएगा कि वाण सागर से जोडा जाना उचित है या नही –अधिशासी अभियन्ता

अधिशासी अभियंता चन्द्रप्रभा प्रखंड पं.दीनदयाल उपाध्याय नगर सुधीर चन्द्र सिन्हा ने अपनी रिपोर्ट में इंगित किया है कि सर्वेक्षण के उपरांत ही स्पष्ट हो पाएगा कि बाण सागर परियोजना से चन्द्रप्रभा बांध को जोडा़ जाना उपर्युक्त है नहीं।

चन्द्रप्रभा प्रखंड से लिफ्ट लगाए जाने संबंधी पत्र जारी

क्षेत्रीय विधायक की पहल पर कार्यालय अधिशासी अभियंता चन्द्रप्रभा प्रखंड से लिफ्ट लगाए जाने संबंधी पत्र जारी होते ही क्षेत्रीय जनो मे हर्ष ब्याप्त हो गया।
भाजपा मंडल अध्यक्ष भगवान दास अग्रहरी ने बताया कि क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं के बाबत जनप्रतिनिधियों का निरंतर ध्यान आकृष्ट कराया जा रहा है।जिसके समाधान के लिए हर संभव प्रयास जारी है।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow