तहसील दिवस में जिलाधिकारी ने सुनी फरियादियों की समस्याएं

चंदौली। जिलाधिकारी ईशा दुहन ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर सकलडीहा तहसील में जनता की समस्यायें सुनी और त्वरित निस्तारण करने हेतु सम्बंधित अधिकारीगण को आदेशित किया।
संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 103 मामले आए जिसमें से 11 मामलों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। 2 प्रकरणों में टीम गठित कर मौके पर त्वरित निस्तारण हेतु भेजा गया। शेष प्रार्थना पत्रों पर संबंधित विभाग के अधिकारीगण को निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने वरासत के प्रकरणों में शिथिलता नही बरतने के निर्देश दिये। कहा कि तय समय में विभागीय कार्यवाही सुनिश्चित हो।

11 फरवरी को मेगा राष्ट्रीय लोग अदालत तक अधिक से अधिक उन वादों को चिन्हित करे जिनका निस्तारण लोक अदालत में किया जा सके – जिलाधिकारी

     संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उपस्थित अधिकारीगण को जिलाधिकारी ईशा दुहन ने कहा कि सरकार की मंशानुरूप कार्य करें, नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी किसी समस्या को त्वरित निदान करने की कोशिश करें, उसमे कत्तई हीला-हवाली बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । 
     संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान  जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव द्वारा लोगो को जानकारी दी गई की प्रत्येक तहसील दिवस अवसर पर सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशन पर  शासन के साथ मिलकर लोगो जागरुक कर उनको प्रशिक्षण दिया जायेगा। लोग जानकारी के अभाव में उनको उनका हक नहीं मील पता । जिला पर जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुवे कहा की जनपद में आयोजित 11 फरवरी को मेगा राष्ट्रीय लोग अदालत तक अधिक से अधिक उन वादों को चिन्हित कर ले जिनका निस्तारण लोक अदालत के माध्यम से निस्तारण किया जा सके साथ ही लोग शासन की योजनाओं का उपभोग कर सके। 
इस दौरान पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, प्रभारी उप निदेशक कृषि/जिला कृषि अधिकारी, पीडी डीआरडीए, तहसीलदार, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला दिव्यांगजन अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला मत्स्य अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी सहित पुलिस विभाग से अधिकारीगण उपस्थित रहे । 
khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow